बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहले मां दुर्गा, फिर मां सरस्वती और अब रामनगरी पर राजद विधायक ने दिया विवादित बयान, कहा बौद्ध भिक्षुओं का हत्या कर बसाई गई अयोध्या

पहले मां दुर्गा, फिर मां सरस्वती और अब रामनगरी पर राजद विधायक ने दिया विवादित बयान, कहा बौद्ध भिक्षुओं का हत्या कर बसाई गई अयोध्या

JAMUI : एक तरफ देश के लोग राम मंदिर का उद्घाटन देखने के लिए अयोध्या जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ राजद नेताओं की तरफ से हिन्दू देवी देवताओं को लेकर विवादित बयानबाजी का सिलसिला खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। पिछले कुछ माह में मां दुर्गा, मां सरस्वती, हिंदू मंदिर पर विवादित बयान देनेवाले राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अब रामनगरी अयोध्या को लेकर विवादित बयान दिया है। 

 मंदिर को गुलामी का रास्ता बता कर विवादों से घिरे राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह जमुई में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने अयोध्या शहर की स्थापना पर ही सवाल उठा दिए हैं। जहां अयोध्या को दुनिया राम की जन्मभूमि मानती है। वहीं राजद विधायक ने कहा कि अयोध्या का निर्माण बौद्ध भिक्षुओं का सिर काटकर किया गया है, जिसका गवाह सरयू नदी है।

साकेत था अयोध्या का असली नाम

राजद विधायक ने कहा कि पहले अयोध्या का नाम साकेत हुआ करता था, लेकिन जब राजा वृहद्रथ की हत्या पुष्यमित्र शुंग ने कर दी थी, इस दौरान लाखों बौद्ध भिक्षुओं की हत्या भी कर दी गई थी. तब सरयू नदी खून से लाल हो गई थी. इस दौरान ही उसका नाम बदलकर साकेत से अयोध्या कर दिया गया था. उन्होंने ये भी कहा कि जिसकी जिसमें आस्था है वो रखे, लेकिन मंदिर और राम के नाम पर लोगों में अंधविश्वास क्यों फैलाया जा रहा है.

उन्होंने भगवान राम के अस्तित्व पर फिर से सवाल उठाते हुए कहा कि भगवान राम महज एक काल्पनिक पात्र हैं. इसे सुप्रीम कोर्ट ने भी माना था. जो लोग संविधान को नष्ट करने में लगे हैं और मंदिर के नाम पर लोगों में अंधविश्वास फैला रहे हैं, कि 22 तारीख को राम की मूर्ति में प्राण डाला जाएगा, क्या इससे पहले राम में प्राण नहीं था. ये लोग अपने बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल के बजाय मंदिर भेजेंगे. हमलोग शिक्षा के मंदिर विद्यालय जाने की बात करते हैं और करते रहेंगे. इसी से देश का विकास होगा.

दरअसल 22 जनवरी को राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है. लोगों में इसे लेकर काफी उकत्सुक्ता है. वहीं इसे लेकर राजनीति भी गरमाई हुई है, राजद के नेताओं ने तो इसे लेकर विवादित बयान भी दिया है, जिससे इंडिया गठबंधन के लोगों को जवाब देते नहीं बन रहा. राजद नेता फतेह बहादुर ने मंदिर पर बयान देने के बाद अब अयोध्या नाम पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

Suggested News