बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बरबीघा में पांच दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव की हुई शुरुआत, मंत्री श्रवण कुमार ने किया उद्घाटन

बरबीघा में पांच दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव की हुई शुरुआत, मंत्री श्रवण कुमार ने किया उद्घाटन

SHEKHPURA : जिले के बरबीघा प्रखंड के समास गांव में आयोजित पांच दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव का शुभारंभ किया गया। पांच दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव का शुभारंभ बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया। इस मौके पर जदयू एमएलसी नीरज कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। सामस विष्णु धाम से जुड़े लोगों ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान मंत्रियों ने 5 फुट लंबे प्रतिमा का दर्शन किया और पूजा अर्चना भी की।



पांच दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव के मेला को देखने जिला के साथ-साथ पड़ोसी जिला और दूर राज के लोग मेला में पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम के अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि यह विष्णु भगवान की प्रतिमा काफी बड़ी है। इसके विकास के लिए डीपीआर तैयार कर जल्दी से पर्यटक के क्षेत्र में विकसित किया जाएगा। 



जबकि ग्रामीणों ने कहा कि आज तक सरकार के कई मंत्री द्वारा इस पर घोषणा किया गया। लेकिन आज तक दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई। गौरतलब है कि 10 वर्ष पूर्व गांव में तलाब खुदाई के दौरान पांच फुट की मुद्रा में भगवान विष्णु की प्रतिमा मिला है। तभी से यहां 5 दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव का शुभारंभ किया गया है। जबकि धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष किशोर कुणाल भी यहां पहुंचकर प्रतिमा को देख  इस क्षेत्र के विकसित किए जाने की बात कही। लेकिन आज तक विष्णुधाम उपेक्षित है।



शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट 

Suggested News