बाढ़ की त्रासदी : कुछ सेंकेंड के लिए पलकें बंद की और आंखों के सामने से गायब हो गया एक पूरा मकान

बाढ़ की त्रासदी : कुछ सेंकेंड के लिए पलकें बंद की और आंखों के सामने से गायब हो गया एक पूरा मकान

MOTIHARI : बाढ़ से जुडी एक हैरान करनेवाली तस्वीर मोतिहारीं से सामने आई है। जहां  नदी के कटाव के वजह से देखते ही देखते एक इमारत नदी में जमींदोज हो गई । यहां नदी की तेज धारा में महज 18 सेकेण्ड में ईंट का ये मकान नदी के धारा में किस तरह जलमग्न हो जा रहा है। 

बता दें कि ये तस्वीर  सुगैली प्रखंड छेत्र के भवानी पुर पंचायत के उत्तरी छपरा बहास से सामने आई है। जहाँ गरीब लोग दिन भर मेहनत कर दो पैसे इकट्ठा कर घर बनाए थे पर देखते देखते आंखो के सामने ही घर पानी में बह जा रहा है । हालांकि लोगो का मानना है कि इन सब के पीछे सरकारी उदासीनता है क्योंकि अगर नदी के किनारे तटबंध मजबूत होता तो शायद ये दिन देखना नहीं पड़ता।

बता दें कि लगातार हो रही बारिश से पूर्वी चंपारण की सभी नादिया खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। नतीजतन बाढ़ के वजह से नदी के पानी की तीव्रता काफी ज्यादा है। यही वजह है कि जिले के सुगौली क्षेत्र से गुजरने वाली इस सिकरहना नदी में आए दिन दर्जनों लोगों का घर इस नदी के तेज धारा में प्रवाहित हो जा रहा है और लोग बेघर हो जा रहे है।  लोगों ने मांग की है नदी से होने वाले कटाव को रोकने के लिए सरकार स्थायी व्यवस्था करे।

Find Us on Facebook

Trending News