उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद टल गया फ्लोर टेस्ट, फड़णवीस कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद टल गया फ्लोर टेस्ट, फड़णवीस कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा

DESK : महाराष्ट्र में पिछले एक सप्ताह से चल रहा सियासी भूचाल ने आखिरकार उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर दिया। बीती रात वह खुद अपनी गाड़ी चलाकर राज्यपाल कोश्यारी के पास पहुंचे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इसके साथ ही आज महाराष्ट्र विधानसभा उद्धव सरकार के फ्लोर टेस्ट की संभावना लगभग खत्म हो गई है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा की तरफ से प्रदेश में आज सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया जा सकता है। उद्धव ने फेसबुक लाइव में कहा कि मुझे फ्लोर टेस्ट से कोई मतलब नहीं है। मैं CM पद छोड़ रहा हूं।


इससे पहले साढ़े 3 घंटे सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि 30 जून का बहुमत परीक्षण होगा। कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट कराने के राज्यपाल के निर्देश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। कुछ देर बाद उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर अपनों से मिली पीड़ा जताई और सीएम पद और विधान परिषद सदस्यता छोड़ने का ऐलान कर दिया। 

लाइव के दौरानउद्धव ठाकरे नेशिव सैनिकों से आवाहन किया कि वो बागियों को मुंबई सकुशल आने दें। भागी एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा किजिन्हें शिवसेना और बाला साहेब ने बड़ा किया, उनके बेटे को ही इन लोगों ने नीचा दिखाया है।

सरकार बनाने का दावा
 उद्धव के इस्तीफे के बाद मुंबई के होटल में भाजपा और निर्दलीय विधायकों के साथ मौजूद फडणवीस और प्रदेश भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। गुरुवार को भाजपा फडणवीस के नेतृत्व में सबसे बड़ी पार्टी (106) होने के चलते सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

इससे पहले भाजपा और शिंदे गुट के 39 शिवसेना और 11 निर्दलीय विधायकों की बैठक भी हो सकती है। बहुमत के लिए 144 विधायक चाहिए। भाजपा को 156 विधायकों का समर्थन है। फडणवीस 1 जुलाई को शपथ ले सकते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News