बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांवरिया पथ स्थित दुकानों में फूड इंस्पेक्टर ने की रेड, दुकानों से खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल , जांच को लैब भेजे

कांवरिया पथ स्थित दुकानों में फूड इंस्पेक्टर ने की रेड, दुकानों से खाद्य पदार्थों के लिए सैंपल , जांच को लैब भेजे

मुंगेर में कांवरिया पथ पर फूड इंस्पेक्टर के द्वारा मिलावटी एवं गुणवत्ता विहीन सामानों की बिक्री को रोकने के लिए की कई दुकानों की जांच की. जिसमे दुकानों में साफ-सफाई सहित खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच की. उन्होंने कहा गुणवत्ता विहीन सामानों की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर की कड़ी कार्रवाई की जाएगी .

मुंगेर में श्रावणी मेला के दौरान संपूर्ण कांवरिया मार्ग पर पैदल बोल बम यात्रियों के लिए होटल में खाने-पीने का सामान बिकता है. जिसमें मिलावटी अथवा गुणवत्ता विहीन सामान की बिक्री को रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी लगातार दुकानों में जाकर पके पकाए भोजन की जांच कर रहे हैं और सील बंद समान के एक्सपायरी की भी जांच कर रहे हैं.

 अब तक 15 से अधिक दुकानों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है. एक पखवाड़ा में जांच रिपोर्ट आ जाएगा. वही खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी निशुल्क संचालित निजी सहायता शिविरों में भी खाद्य पदार्थों की जांच कर रहे हैं. खाद्य पदार्थ रखने के स्थान और होटल में साफ सफाई पर भी ध्यान रखा जा रहा है.

 वहीं इस मामले में मुंगेर के खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी रंजीत प्रसाद ने बताया कि जांच के क्रम में खुद से चख कर भी वे गुणवत्ता की जांच करते हैं. अभी तक कहीं से गड़बड़ी की शिकायत देखने को नहीं मिली है.

 खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी रंजीत प्रसाद ने बताया कि दुकानदारों को हिदायत दिया गया है कि मिलावटी समान और बासी सामान की  बिक्री नहीं करें और निर्धारित मूल्य लें. इसके लिए कांवरियों को भी जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सौ से अधिक दुकानों की जांच कर चुके हैं . तारापुर के कच्ची कांवरिया पथ के कई  होटल के खाद्य पदार्थ की गहन जांच की गई.

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान


Suggested News