बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के कई मिठाई दुकानों में फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, कहा मिलावट पाए जाने पर होगी कार्रवाई

पटना के कई मिठाई दुकानों में फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, कहा मिलावट पाए जाने पर होगी कार्रवाई

PATNA : दिवाली पर्व के दौरान मिलावटी खाद्य सामग्री और मिठाइयां लोगों के सेहत को खराब ना कर दें। इसको लेकर फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने स्पेशल ड्राइव चलाकर राजधानी पटना के दानापुर , गांधी मैदान , कदम कुआं और अगम कुआं थाना क्षेत्र में आने वाले करीब 15 मिठाई दुकानों से 58 नमूने लिए हैं। 

फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर अजय कुमार ने बताया कि लिए गए मिठाइयों के नमूने में यदि मिलावट पाया गया तो दोषी मिठाई दुकानदार के विरुद्ध फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट कार्रवाई करने से परहेज नहीं करेगा।

मिठाई दुकानों में मिठाइयों के गुणवत्ता की जांच करने पहुंचे फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के इंस्पेक्टर अजय कुमार बताते हैं कि दिवाली के दौरान मिठाई दुकानों में खोआ औऱ पनीर से बने चीजो की खपत बढ़ जाती है। ऐसे में मिलावटी या फिर नकली मिठाइयां और पनीर की बिक्री पर रोक लगाने के लिए समय-समय पर और खास करके दिवाली के दौरान विशेष अभियान चलाकर छापेमारी की जाती है।

इसी कड़ी में कुल 15 दुकानों से 58 खोवा के मिठाई और खोवा के नमूनों को लेकर उसे जांच के लिए लैबोरेट्री भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीँ दूसरी ओर कुछ मिठाई दुकानों पर नकली या मिलावटी खोवा या फिर मिठाइयों में अधिक मात्रा में रंग डालने वाले मिठाई दुकानों पर कार्रवाई भी की गई है। फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर अजय कुमार बताते हैं कि यह अभियान छठ तक जारी रहेगा।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News