17 साल में पहली बार किसी मंत्री ने सीएम नीतीश को कैबिनेट मीटिंग ने दिया सीधा जवाब, कह दिया - जो कहा,उसमें कुछ गलत नहीं और मीटिंग से उठकर चल दिए

17 साल में पहली बार किसी मंत्री ने सीएम नीतीश को कैबिनेट मीटिंग ने दिया सीधा जवाब, कह दिया - जो कहा,उसमें कुछ गलत नहीं और मीटिंग से उठकर चल दिए

PATNA : नीतीश कुमार पिछले 17 साल से बिहार की कुर्सी पर बैठे हुए हैं, लेकिन इतने सालों में न तो जदयू और न ही भाजपा और राजद के किसी मंत्री ने सीएम नीतीश के सामने पलटकर जवाब देने की हिम्मत की, लेकिन मंगलवार को सीएम नीतीश को इन सबका सामना करना पड़ा, जब बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कैबिनेट मीटिंग के दौरान सीएम नीतीश को पलटकर जवाब दिया और मीटिंग से उठकर बाहर निकल गए। 

दरअसल, सोमवार को कैमूर के एक कार्यक्रम में खुद को चोरों का सरदार बताने और सारे विभागों और बड़े सरदार होने की बात कृषि मंत्री ने कही थी। जिस पर सरकार को काफी बदनामी उठानी पड़ रही थी। मंगलवार को जब कैबिनेट की मीटिंग शुरू हुई तो नीतीश कुमार ने सुधाकर सिंह को इस तरह के बयानबाजी नहीं करने के लिए टोका, जिस पर सुधाकर सिंह ने सीएम को पलटकर जवाब देते हुए कहा कि ऐसा है तो मैं इस्तीफा दे देता हूं। इस दौरान कृषि मंत्री ने सीएम नीतीश को सीधा जवाब देते हुए कहा कि मैं जो भी कह रहा हूं, वह सच है। ये सच्चाई है कि कृषि विभाग के सारे अधिकारी चोर हैं और मैं चोरों का सरदार बन गया हूं। बताया जा रहा है कि सुधाकर सिंह के सीधे जवाब से सीएम नीतीश समेत पूरा मंत्रिमंडल थोड़ी देर के लिए सन्न रह गया।

तेजस्वी भी थे वहां मौजूद

जिस वक्त सुधाकर सिंह सीएम नीतीश कुमार को जवाब दे रहे थे, उस दौरान डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जवाब देने के बाद सुधाकर सिंह वहां से निकल गए। सुधाकर सिंह का जवाब सुन नीतीश कुमार सन्न रहे गए। जबकि तेजस्वी यादव खामोश होकर देखते और सुनते रहे। 

हालांकि एक टीवी चैनल से बात करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि उन्होंने इस्तीफे की धमकी नहीं दी है और ना ही कैबिनेट बैठक में इस बारे में उनकी मुख्यमंत्री से कोई बात हुई है। वहीं दूसरी तरफ इस घटना के बाद  कि नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से भी बात की। दोनों के बीच क्या बात हुई, इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि देर शाम लालू यादव ने सुधाकर सिंह को राबड़ी आवास तलब किया था। जहां लालू प्रसाद ने सुधाकर सिंह को कैबिनेट के प्रोटोकॉल के बारे में बताया। 


Find Us on Facebook

Trending News