बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'नग्न होने के लिए मजबूर किया गया, रात भर हुआ यौन शोषण', पुरुष अभिनेता ने फिल्म निर्माता रंजीत के खिलाफ दर्ज कराया मामला, सिनेमा जगत में भूचाल

'नग्न होने के लिए मजबूर किया गया, रात भर हुआ यौन शोषण', पुरुष अभिनेता ने फिल्म निर्माता रंजीत के खिलाफ दर्ज कराया मामला, सिनेमा जगत में भूचाल

DESK. फिल्म इंस्ट्री में सिनेमा में काम दिलाने के बदले कलाकारों के यौन शोषण के मामले कई बार सुर्खियां बटोर चुके हैं. इन दिनों ऐसा ही मामला केरल के सिनेमा जगत में बना हुआ है जहां एक के बाद एक कलाकारों के यौन शोषण के कथित मामले उजागर हो रहे हैं. इसी क्रम में केरल के एक युवा अभिनेता ने अब फिल्म निर्माता रंजीत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने निर्देशक पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2012 में उन्हें नग्न होने के लिए मजबूर किया था और उनका यौन उत्पीड़न भी किया था। 


अपनी शिकायत में उन्होंने दावा किया है कि रंजीत ने पीड़ित को ऑडिशन के लिए बेंगलुरु के एक होटल में बुलाया था, जहां उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया। केरल पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे लगा कि यह ऑडिशन का हिस्सा है। रंजीत ने कथित तौर पर उनका यौन उत्पीड़न किया और अगले दिन सुबह उन्होंने पीड़ित को पैसे देने की पेशकश की। अभिनेता ने डीजीपी को शिकायत दर्ज कराई है और एसआईटी इस पर विचार करेगी। 


मीडिया से बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि रंजीत उस समय एक अभिनेत्री से फोन पर बात कर रहे थे, जब उनका यौन उत्पीड़न किया जा रहा था। "जब रंजीत ने मुझे नग्न खड़े होने के लिए कहा, तो वह एक अभिनेत्री से बात कर रहे थे। मैंने पहले ही उस अभिनेत्री का नाम बता दिया है- रेवती। रंजीत ने मुझे बताया कि यह रेवती थी। मुझे नहीं पता कि रंजीत और रेवती के बीच कोई रिश्ता है या नहीं, लेकिन रंजीत ने मेरी तस्वीरें लीं और उन्हें रेवती को भेज दिया," अभिनेता ने कहा, "जब मैंने पूछा कि तस्वीरें किसे भेजी जा रही थीं, तो रंजीत ने कहा कि उन्हें रेवती को भेजा गया था, उन्होंने कहा कि उन्हें जो कुछ भी दिखाई दिया वह उन्हें पसंद आया। यह घटना फिल्म 'बावुत्तियुडे नामथिल' के लोकेशन पैक-अप के दौरान हुई। निर्देशक फिल्म के ऑडियो लॉन्च या किसी अन्य संबंधित कार्यक्रम के सिलसिले में वहां मौजूद थे।"


रेवती वूमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (WCC) की सदस्य हैं, जो एक वकालत समूह है जो उद्योग में महिलाओं के अधिकारों की वकालत करता है। शिकायतकर्ता ने कथित तौर पर दावा किया कि वह इस घटना से आहत था और हेमा समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आया। रंजीत पर हाल ही में बंगाली अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा ने भी यौन दुराचार का आरोप लगाया है।

Suggested News