म्यांमार से तस्करी कर लाई जा रही 90 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त, दो तस्कर भी गिरफ्तार

म्यांमार से तस्करी कर लाई जा रही 90 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त, दो तस्कर भी गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की मुजफ्फरपुर टीम ने एक सप्ताह के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। डीआरआई ने म्यांमार के रास्ते भारत पहुंची 90 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट जब्त की है। टीम ने 14 अक्टूबर को पूर्वी चंपारण के चकिया टोल प्लाजा पर छापेमारी कर कंटेनर में लोड सिगरेट जब्त की। बरामद सिगरेट चीन, कोरिया व इंडोनेशिया में बनी है। बताया गया कि जब्त सिगरेट कानपुर भेजी जा रही थी।

इस कार्रवाई में टीम ने नागालैंड से निबंधित कंटेनर जब्त करने के साथ चालक व खलासी को गिरफ्तार किया है। तस्करों व धंधेबाजों के संबंध में डीआरआई के अधिकारियों ने दोनों से पूछताछ की। दोनों ने सिगरेट को गुवाहाटी, पश्चिम बंगाल व बिहार के रास्ते कंटेनर को कानपुर ले जाने की बात कही। सिगरेट की कीमत 89 लाख 43 हजार रुपये आंकी गई।

तीन लाख 71 हजार सिगरेट पीस जब्त

कंटेनर से कुल तीन लाख 71 हजार 400 पीस सिगरेट मिली। कुल तीन ब्रांडों की सिगरेट बरामद की गई। सिगरेट कंटेनर में बने तहखाने में छिपाकर रखी गई थी। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों से पूछताछ के आधार पर डीआरआई ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

एक सप्ताह पहले पकड़ा था करोड़ों का सोना

मुजफ्फरपुर राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) व कस्टम की टीम ने बीते सप्ताह ही गायघाट के मैठी टोल प्लाजा के पास कार से 2.86 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त कीथी। रोचक तथ्य यह है कि जब्त सोने की बिस्किट भी म्यांमार से तस्करी कर भारत लाए सोने के बिस्कुट को गुवाहाटी से बनारस वाया मुजफ्फरपुर ले जा रहे थे। 


Find Us on Facebook

Trending News