बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूल जाइए ओल्ड जमालपुर जंक्शन...., होने जा रहा बड़ा परिवर्तन; जल्द लगेगा कि आप पहुंच गए हैं योग नगरी...

भूल जाइए ओल्ड जमालपुर जंक्शन...., होने जा रहा बड़ा परिवर्तन; जल्द लगेगा कि आप पहुंच गए हैं योग नगरी...

 मुंगेर के जमालपुर  जंक्शन को पूरी तरह से बदलने की तैयारी है। जमालपुर जंक्शन का नया रूप देखने को मिलेगा। यहां पहुंचते ही आपको लगेगा कि आप योग नगरी में पहुंच गए हैं। 

मुंगेर भाजपा विधायक प्रणव ने बताया की प्रधानमंत्री अमृत भारत स्टेशन योजन फेज 2 के द्वारा जमालपुर स्टेशन का विकास किया जा रहा है।  जहां  जमालपुर जंक्शन पर पहुंचते ही यात्रियों को पता चलेगा कि वे योग नगरी में है। इसके लिए स्टेशन के दीवारों पर योग विद्या से संबंधित चित्र बनाए जाएंगें और योग के महत्व से अवगत कराने संबधी सामग्रियों को प्रदर्शित किया जाएगा।जमालपुर स्टेशन का नजारा पूरी तरह बदल जाएगा 

काम की मानेटरिग लगातार की जा रही है। गति को बनाए रखने के लिए एजेंसी को भी लगातार हिदायत दी जा रही है। स्टेशन के सामने पार्किंग जोन के निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होने की बात कही।  यह भी बताया कि बरसात में रेल पटरी किनारे जल जमाव से निजात के लिए कार्य किया जा रहा है, वहीं सावन में कांवरियों को कैंटिन सुविधा स्टेशन पर मिलेगी। 

यात्रियों के बड़े उन्नत स्टेशन के तर्ज पे यात्री सुविधा मुहैया करवाया जायेगा । और खास की जमालपुर स्टेशन को देखने के बाद हो पता चल जाएगा कि हम योग नगरी मुंगेर पहुंच गए है ।

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Suggested News