Big Breaking : पूर्व बाहुबली विधायक राजन तिवारी जेल से हुए रिहा, जानिए किस मामले में हुए थे गिरफ्तार

Big Breaking : पूर्व बाहुबली विधायक राजन तिवारी जेल से हुए रिहा, जानिए किस मामले में हुए थे गिरफ्तार

मोतिहारी. पूर्व बाहुबली विधायक राजन तिवारी जेल से रिहा हो गये हैं। उतर प्रदेश न्यायालय ने उन्हें बेल देते हुए जेल से रिहा कर दिया है। बिगत दिनों यूपी व मोतिहारी पुलिस ने उन्हें रक्सौल से गिरफ्तार किया था। वहीं जेल से रिहा होने पर कार्यकर्ताओ में जश्न का माहौल है। राजन तिवारी गोबिंदगंज विधानसभा से विधायक रह चुके हैं।

इस साल अगस्त महीने में भारत-नेपाल के सीमावर्ती पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल हरैया ओपी पुलिस ने मुख्य पथ स्थित टावर चौक से गोविंदगंज विधानसभा के पूर्व विधायक व बाहुबली नेता राजन तिवारी को गिरफ्तार किया था। वे अपने सहयोगियों के साथ नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए जा रहे थे। इस दौरान प्राप्त सूचना के आधार पर हरैया पुलिस ने लग्जरी गाड़ी में सवार बाहुबली विधायक को चार लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद उत्तरप्रदेश के गोरखपुर कैंट से पहुंचे पुलिसकर्मियों को सौंप दिया गया था।  

कारबाइन से फायरिंग करने का आरोप

बाहुबली नेता राजन तिवारी पर गोरखपुर कैंट थाना में वर्ष 1998 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें पुलिसकर्मियों पर अत्याधुनिक हथियार कारबाइन से फायरिंग करने का आरोप है। जिसमें 14 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। इस मामले में यूपी की अदालत ने वारंट जारी किया था। तब से यूपी पुलिस बाहुबली विधायक की गिरफ्तारी की प्रयास में जुटी थी। इस बीच रक्सौल की हरैया ओपी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंगेस्टर कांड के आरोपित तिवारी को गिरफ्तार किया था।

बताया जाता है कि यूपी पुलिस ने राजन तिवारी पर 20 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। गिरफ्तार करने के बाद रक्सौल पुलिस ने यूपी पुलिस को उन्हें सौंप दिया था। अब इस मामले में यूपी के कोर्ट से राजन तिवारी को राहत मिली है। इसके बाद उन्हें कोर्ट ने बेल देते हुए रिहा कर दिया है।



Find Us on Facebook

Trending News