बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में सड़क दुर्घटना में मारे गए माँ बेटे की मौत के बाद परिजनों से मिले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, ग्रामीणों ने एनएचएआई और प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप

गया में सड़क दुर्घटना में मारे गए माँ बेटे की मौत के बाद परिजनों से मिले पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, ग्रामीणों ने एनएचएआई और प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप

GAYA : गुरूवार को पूर्व सीएम और हम ( से ) पार्टी सुप्रीमो जीतन राम मांझी बेलागंज पहुंचे। जहां सर्व प्रथम उन्होंने विगत एक सप्ताह पूर्व बेलागंज एनएच बाईपास पर सड़क दुर्घटना में हुई मां बेटे की मौत से पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। पूर्व सीएम ने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दिया। 

ज्ञात हो कि विगत एक सप्ताह पूर्व बेलागंज प्रखंड मुख्यालय के बेलाडीह महादलित टोला की एक महिला वैजन्ती देवी और उसके दुधमुंहे बच्चे की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। मृत महिला बेलाडीह महादलित टोला निवासी नीति मांझी की बेटी थी। जो अपने मायके में हीं घर बनाकर अपने परिवार के साथ रहती थी। घटना के दिन किसी काम से अपने एक साल का बच्चा प्रमोद कुमार को गोद में  लेकर सड़क के उस पार गई थी। लौटते समय सड़क पार करने के दौरान तेज रफ्तार अज्ञात वाहन के चपेट में आ गई और मां बेटे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। 

घटना से पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से ग्रामीणों ने फोरलेन बाईपास पर एनएचएआई और जिला प्रशासन के मनमानी का आरोप लगाते हुए शिकायत किया। ग्रामीणों ने पूर्व सीएम से कहा कि उक्त जगह पर एनएचएआई के द्वारा मौत का कुंआ बना दिया गया है। जिसमें अक्सर लोगों की जाने जा रही है। ग्रामीणों ने पूर्व सीएम को बताया कि एनएच अभी पूरी तरह बनकर तैयार भी नही हुआ है और एक दर्जन से अधिक लोगों की बलि ले ली। 

लोगों ने कहा कि बेलागंज निमचक रोड से  लगभग एक दर्जन से अधिक गांव के लाखों की आबादी प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय से जुड़ती हैं। एनएचएआई के लापरवाही और मनमानी से उक्त जगह पर ओभर ब्रिज या अंडर पास नही बनाने से प्रखंड के पूर्वी भाग की एक बड़ी आबादी प्रभावित हो रही है। वहीं बेलाडीह के किसानों का सत प्रतिशत खेती सड़क के उस पार हीं है। जिससे कृषि कार्य में किसानों को परेशानी का शमन करना पड़ता है। वहीं किसान और कृषि कार्य करने वाले मजदूर हमेशा खौफ के साए में जीने को मजबूर हैं। ग्रामीणों के शिकायत पर पूर्व सीएम ने लोगों को आश्वस्त किया कि एनएचएआई के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन से बात कर जल्द हीं कोई संतोषजनक विकल्प निकाल लिया जायेगा।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News