बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करते पकड़े गए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष, कहा एनआरयूसीसी का मेंबर होने के बाद भी टीटीई ने किया फाइन

बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करते पकड़े गए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष, कहा एनआरयूसीसी का मेंबर होने के बाद भी टीटीई ने किया फाइन

BUXAR : अपने ही पार्टी के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के खिलाफ मोर्चा खोल सुर्खियों में आये भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो 11 अक्टूबर की है। जब बीजेपी से 6 साल के लिए निकाले गए राणा प्रताप सिंह अपने एक सहयोगी के साथ जियारत एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास में बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। इस दौरान टीटीई ने जब उनसे टिकट मांगी। उसके बाद दोनों के बीच विवाद छिड़ गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि NEWS4NATION ने जब राणा प्रताप सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में है। उनसे कोई विवाद नहीं हुआ था। जब टीटीई उनके सहयोगी को धमकाना शुरू किया तो उन्होंने बोलना शुरू किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद उनके प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा है। जैसे ही वह दिल्ली से बक्सर आएंगे। उस टीटीई पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे। हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

टीटीई का आरोप

ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वाले बीजेपी  के पूर्व जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह पर टीटीई ने ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने तथा टीटीई से एनआरयूसीसी सदस्य होने का धौंस दिखाने, मेमो फाड़ने तथा दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। यह आरोप 11 अक्टूबर को 12395 अप जियारत एक्सप्रेस ट्रेन के एसी फर्स्ट क्लास, एस-ए-वन कोच के टीटीई पंकज कुमार ने आरोप लगाते हुए बताया कि ये जियारत एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास एस केबिन में यात्रा कर रहे थे। टिकट मांगने पर ये अपने को बीजेपी का नेता व एनआरयूसीसी का मेम्बर बता रहे थे। जब मैंने इन्हें एसी फर्स्ट क्लास से हटने को कहा तो ये मुझसे उलझ गए तथा औकात दिखाने व बक्सर में उतार गोली मार देने की धमकी देने लगे। ये खुद को बक्सर सीआईटी रमेश चंद्र सिंह का चचेरा भाई बता रहे थे। जब मैं सीआई को फोन किया तो राणा प्रताप मुझे गाली देने लगे। टीटीई ने बताया कि पूरी घटना आरपीएसएफ के सामने घटित हुई है। 


टीटीई ने आरपीएसएफ को दिया मेमो

बक्सर आरपीएफ को टीटीई ने जो मेमो दिया है उस पर राणा प्रताप सिंह तथा उनके एक सहयोगी योगेन्द्र कुमार पर कुल 4750 रूपये का जुर्माना लगाने के साथ ही बक्सर स्टेशन पर गाड़ी खुलने के दौरान ट्रेन में चढ़ने से रोकने तथा जान मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया है। पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। यह वीडियो बक्सर रेलवे स्टेशन का है। जिसमें साफ देखा जा रहा है कि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व टीटीई के बीच नोंक झोंक हो हो रहा है। इस दौरान वही एक वीडियो में ट्रेन खुलने के दौरान टीटीई को ट्रेन में चढ़ने से रोकते हुए एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है, जो उनका सहयोगी बताया जा रहा है। टीटीई ने बताया है कि वे ट्रेन से ही फोन कर अपने लोगों को बक्सर स्टेशन पर बुलवा लिए थे। बक्सर स्टेशन पर ट्रेन रूकते ही उनके 10-15 की संख्या में सहयोगियों ने घेर लिया था। आरपीएफ के जवान वहां नही होते तो मेरी जान चली जाती।  

क्या कहते है राणा प्रताप

वही इस संबंध में राणा प्रताप सिंह ने बताया कि मैं जियारत एक्सप्रेस में चढ़ा था। मेरी तबीयत खराब थी तथा मुझें नींद लग गई थी। मेरे साथ योगेन्द्र कुमार नाम का एक व्यक्ति था। मैं ट्रेन में चढ़ने के बाद मैं एक बड़ा बाबू से पूछ कर एच-ए-1 बोगी में बैठा था। जिसके बाद टीटीई आए और मेरे साथ बदसलूकी करने लगे। इस दौरान मैने बताया कि मैं एनआरयूसीसी का मेंबर हूँ। बावजूद टीटीई के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया। टीटीई के इस आचरण से मेरे प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा है। अभी दिल्ली में हूँ। बक्सर आते ही उस टीटीई पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करूँगा।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News