बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हरि मांझी को विप में नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने पर पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने दी बधाई, वीडियो पोस्ट कर याद दिलाई शपथ

हरि मांझी को विप में नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने पर पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने दी बधाई, वीडियो पोस्ट कर याद दिलाई शपथ

PATNA : बिहार में बीजेपी की ओर से आज बड़ा फेरबदल किया गया है। सम्राट चौधरी को बिहार विधान परिषद् में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया गया है। उनके जगह में हरी मांझी को यह कमान सौंपी गयी है। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने भाजपा द्वारा हरि सहनी को बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर बधाई दी है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' से घबराकर भाजपा ने आपको ये दायित्व दिया है। वीआईपी के प्रमुख ने रविवार को सोशल मीडिया, फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा कि ' निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' से घबराकर भाजपा ने आपको (हरि  सहनी जी) ये दायित्व दिया है। यह आप भी भली-भांति जानते हैं।


पूर्व मंत्री ने भाजपा नेता को यह याद कराते हुए आगे लिखा कि "लेकिन साथ में ये भी याद रहे कि ये दायित्व जो आपको मिला है, वो निषाद समाज के जागृति की वजह से मिला है। इस बात का ध्यान रहे कि आप ऐसा कुछ न करें जिसके कारण समाज के आरक्षण की लड़ाई ख़त्म हो।" वीआईपी के नेता ने उन्हें शपथ की भी याद दिलाई। उन्होंने इसकी याद दिलाते हुए कहा कि " क्योंकि आपने ईश्वर एवं अपने पूर्वजों को साक्षी मानकर शपथ लिया था कि विकासशील इंसान पार्टी का हर निर्णय के साथ रहूँगा।"

इस मामले को लेकर भाजपा सांसद अजय निषाद ने कहा की आज पुनः भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद के प्रतिपक्ष का नेता चयन कर साबित कर दिया आखिर क्यों हम "पार्टी बिथ डिफरेंस" है। जब हम सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की केवल बात ही नही वास्तव इसका अनुशरण भी करते है। गरीब का बेटा और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता रहें हरि सहनी का चयन इसलिये भी मायने रखता है क्योंकि यह पद खाली नहीं था। बल्कि उस पद को हमारे प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सुशोभित कर रहे थे। 

सांसद ने कहा की प्रदेश अध्यक्ष ने अपने जगह निषाद समाज के बेटे को यह पद दिया। इसके लिए मैं हृदयतल से प्रधानमंत्री, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सम्राट चौधरी, बिहार प्रभारी विनोद ताबड़े सहित इस निर्णय प्रकिया में केन्द्रीय नेतृत्व एवं बिहार प्रदेश के तमाम नेतागण के प्रति अपने समाज की ओर से आभार एवं कृतयज्ञता प्रकट करता हूँ।

Suggested News