अवसर ट्रस्ट के जेईई एडवांस में सफल छात्रों से मिले पूर्व सांसद आर के सिन्हा, सहयोग करने का दिया भरोसा

अवसर ट्रस्ट के जेईई एडवांस में सफल छात्रों से मिले पूर्व सांसद आर के सिन्हा, सहयोग करने का दिया भरोसा

PATNA : हाल ही में घोषित जेईई एडवांस्ड परीक्षा के परिणाम ने गरीब एवं मेधावी छात्रों के बीच उम्मीद की किरण जगा दी है। अभावों के बीच रह रही एक मजदूर की बेटी दिव्या ने जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में सफलता हासिल कर उन सैकड़ों हजारो गरीब, असहाय एवं मजदूर की बेटियों के बीच उम्मीद जगा कर रख दिया है कि अगर उन्हें कहीं से आगे बढ़ने में सहयोग मिले तो वो भी किसी भी क्षेत्र में सफलता का झंडा बुलंद करने में सक्षम हो सकती हैं। दिव्या और उनके जैसे गरीब एवं मेधावी छात्रों  के सपनो को पंख लगाया अवसर ट्रस्ट ने और उन्हें ऐसा अवसर मिला कि जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में सफलता का परचम लहराकर रख दिया।

भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा द्वारा गरीब एवं मेधावी छात्रों की प्रतिभा को पंख लगाकर नई उड़ान भरने को लेकर स्थापित संस्था अवसर ट्रस्ट ने अब कामयाबी का इतिहास रचना शुरू कर दिया है। अवसर ट्रस्ट ने गरीब एवं मेधावी छात्रों को सफलता की बुलंदियों पर पहुंचने का मंच दिया तो देखते ही देखते आधा दर्जन छात्र छात्राओं ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया है। भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा का लक्ष्य सही दिशा की तरफ बढ़ चला है और गरीब और असहाय मेधावी छात्रों की प्रतिभा को निखारकर  उन्हें देश की सेवा में अपनी भूमिका निभाने का अवसर देने को लेकर उनके द्वारा स्थापित अवसर ट्रस्ट अब सफलता की ऊंची उड़ान भरने की तरफ आगे निकल चुका है।

अवसर ट्रस्ट के शिक्षको की कड़ी मेहनत और कोरोना काल मे भी ऑनलाइन क्लास का संचालन रंग लाया है और विजयादशमी के दिन आये रिजल्ट के बाद अवसर ट्रस्ट के छात्रो की जिंदगी में खुशियों की बहार आ गई है। अवसर ट्रस्ट के पांच छात्र और एक छात्रा ने जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया है।विजयादशमी के दिन आये जेईई एडवांस्ड की परीक्षा के रिजल्ट के बाद पटना के एक मजदूर की बेटी दिव्या ने ऑल इंडिया रैंक 894 हासिल कर सफलता का झंडा लहरा दिया। अभिषेक सिन्हा को एआईआर 245 जबकि पिंटू बरनवाल को एआईआर 3733 प्राप्त हुआ है। ये सभी छात्र अवसर ट्रस्ट के सहयोग से आज अपने मुकाम हासिल करने में सफल हुए हैं।

बुधवार को जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में सफल हुए अवसर ट्रस्ट के छात्र और उनके माता पिता ट्रस्ट के अध्यक्ष,भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के पटना स्थित अनपूर्णा भवन आवास पहुंच कर उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उनका आशीर्वाद लिया और उनके इतने बड़े अभियान के लिए उनको शूभकामनाएँ दी। अवसर ट्रस्ट के अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद सिन्हा ने  उनके द्वारा स्थापित ट्रस्ट के सहयोग से पढ़ाई कर जेईई एडवांस्ड की परीक्षा फतह करने वाले छात्र छात्राओं को भविष्य की  शुभकामनाएँ दी और उनका हौसला आफजाई करते हुए आगे भी उनके भविष्य के निर्माण के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

पूर्व राज्यसभा सांसद सिन्हा ने अपने संघर्ष की कहानी भी जेईई के सफल छात्रो को सुनाई और कहा कि आप जीवन मे अच्छे मुकाम हासिल करें,सक्षम बनें और जब सक्षम बनें तो गरीबों और असहायों की मदद के लिए आगे जरूर बढ़ें। किसी की जिंदगी में खुशियों की बहार लाने में जितना सहयोग हो सकें उतना जरूर करें। उन्होंने अवसर ट्रस्ट के जेईई एडवांस्ड के सफल छात्र छात्राओं को अपने माता पिता की सेवा करने और हमेशा उनका ध्यान रखने की सिख भी दी और कहा कि माता पिता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नही है। बुधवार को अवसर ट्रस्ट के अध्यक्ष और पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के साथ जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में सफल  छात्रो और उनके माता पिता  के साथ औपचारिक मुलाकात के दौरान इंडियन पब्लिक स्कूल देहरादून के प्रिंसिपल संजीव सिन्हा,अवसर ट्रस्ट के मेंटर,मैथेमेटिक्स गुरु आर के श्रीवास्तव भी प्रमुख रूप से शामिल थे।

Find Us on Facebook

Trending News