बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मक्का में नारेबाजी करवा कर बुरी तरह से फंसे पाक के पूर्व प्रधानमंत्री, हुआ एफआईआर, अब गिरफ्तारी की तैयारी

मक्का में नारेबाजी करवा कर बुरी तरह से फंसे पाक के पूर्व प्रधानमंत्री, हुआ एफआईआर, अब गिरफ्तारी की तैयारी

DESK : सऊदी अरब की पवित्र मस्जिद-ए-नवबी में नारेबाजी करवा कर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने बैठे-बिठाए मुसीबत बुला ली है। पहले पाक की सत्ता से वह किनारे किए गए। अब मक्का में नारेबाजी को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि इमरान खान को जल्द ही इस मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। इमरान के साथ फवाद चौधरी, शहबाज गिल, कासिम सूरी, शाहबजादा जहांगीर खान, अनील मुसर्रत और शेख रशीद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

किसी भी वक्त हो सकते हैं गिरफ्तार

बीते मंगलवार को जिस तरह सऊदी अरब की पवित्र मस्जिद-ए-नवबी में PM शहबाज शरीफ के खिलाफ  चोर-चोर की नारेबाजी हुई,, उसमें सीधा आरोप इमरान खान पर लगा है। मामले मेंफैसलाबाद में इमरान और उनके 5 साथियों पर केस दर्ज कर लिया है। होम मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह ने कहा- मदीना जैसी पवित्र इबादतगाह पर सियासी नारेबाजी करना ऐसा जुर्म है जिसे माफ नहीं किया जा सकता। अब इमरान खान और उनके साथियों को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। सऊदी अरब भी उनके खिलाफ सख्त कदम उठा सकता है।

5-8 साल की सजा 

मदीना में नारेबाजी करने वाले शेख रशीद शफीक को सऊदी अरब से इस्लामाबाद लौटते वक्त एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। शफीद इमरान सरकार में होम मिनिस्टर रहे शेख रशीद के भतीजे हैं। सभी लोगों पर पवित्र इबादतगाह पर नारेबाजी और मजहबी भावनाएं आहत करने का आरोप है। इन आरोपों के साबित होने पर 5 से 8 साल सजा और तगड़ा जुर्माना हो सकता है।

सऊदी अरब भी सख्त, 158 को किया गिरफ्तार
 दूसरी तरफ, मदीना में नारेबाजी करने वाले इमरान के समर्थकों के खिलाफ सऊदी अरब ने सख्त रुख अपनाया है। मामले में यहां 158 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनको 3 साल की सजा के साथ सऊदी मुद्रा रियाल में जुर्माना भी भरना होगा।
 
 जानकारी जुटा रही है सउदी सरकार

सऊदी अरब सरकार ने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ हुकूमत से उन लोगों की जानकारी मांगी है, जो पाकिस्तान या लंदन से मदीना पहुंचे थे और मंगलवार को उस वक्त मदीना में मौजूद थे, जब शहबाज शरीफ के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगे थे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वो सऊदी द्वारा मांगी गई जानकारी देने जा रही है।


Suggested News