बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी आज करेंगे नामाकंन, हिना शाहब और विजय लक्ष्मी से है मुकाबला, तेजस्वी राजद उम्मीदवार के लिए मांगेंगे वोट

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी आज करेंगे नामाकंन, हिना शाहब और विजय लक्ष्मी से है मुकाबला, तेजस्वी राजद उम्मीदवार के लिए मांगेंगे वोट

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। पहले दूसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है। वहीं तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। फिलहाल बिहार में पांचवें और छठें चरण के चुनाव के लिए नामाकंन प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार यानी आज सीवान से राजद उम्मीदवार और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी नामाकंन करेंगे। उनके नामाकंन में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। 

वहीं नामाकंन के बाद सीवान के गांधी मैदान में तेजस्वी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं इस कार्यक्रम में तेजस्वी यादव, मुकेश सहनी समेत इंडिया गठबंधन के तमाम नेता शामिल होंगे। मालूम हो कि सीवान में चुनाव छठें चरण में 25 मई को होना है। सीवान लोकसभा सीट इस बार हॉट सीट है। यहां से राजद के अवध बिहारी चौधरी का मुकाबला, एनडीए प्रत्याशी विजयलक्ष्मी और निर्दलीय प्रत्याशी हिना शाहब के साथ है। राजद से टिकट नहीं मिलने के बाद बाहुबली शहाबुद्दीन साहब की पत्नी  हिना शाहब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। 

बता दें कि, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज ताबड़तोड़ रैलियां करने वाले हैं। आज तेजस्वी सीवान सहित कई जिलों में रैलियां करेंगे। एक दिन में आज तेजस्वी 7 रैली को संबोधित करने वाले हैं। वो आज सीवान सहित सुपौल, सीतामढ़ी, मधेपुरा, खगड़िया, सीवान और कई जिलों में सभा को संबोधित करेंगे। बीते दिन तेजस्वी यादव की बहन और सारण से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने नामाकन किया। साथ ही हाजीपुर से गठबंधन प्रत्याशी शिवचंद्र राम ने नामाकंन किया। 

तेजस्वी अपनी चुनावी रैलियों को बीजेपी और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इससे पहले हाजीपुर में तेजस्वी ने पीएम मोदी के वादों पर बयान दिया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में और वर्ष 2019 में तमाम वादे किये पर उन्हें पूरा नहीं कर सके। तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि 40 सीट जीत रहे हैं। इसका मतलब है, उनकी जुबान फिसल गई है। वह यह कहना चाह रहे हैं कि बिहार की 40 सीट हार रहे हैं। 

Suggested News