बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, भागलपुर से दिल्ली के बीच की वन्दे भारत ट्रेन चलाने की मांग

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, भागलपुर से दिल्ली के बीच की वन्दे भारत ट्रेन चलाने की मांग

BHAGALPUR : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली में मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि भागलपुर से दिल्ली के बीच एक वंदे भारत ट्रेन शुरु की जाए। ये सिल्क सिटी भागलपुर और आस पास के जिले ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

हालांकि रेलमंत्री ने कहा कि दिल्ली में वंदे भारत खड़ी करने में दिक्कतें हैं, फिर भी मांग पर विचार होगा। शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर से राजधानी गुजारने के लिए सभी भागलपुर वासियों की ओर से रेलमंत्री को शुक्रिया भी कहा। उन्होंने कहा कि भागलपुर के रेलयात्रियों को भागलपुर से होते हुए राजधानी ट्रेन के पहले सफर का बेसब्री से इंतजार है। उन्होंने रेल मंत्री से मुलाकात में भागलपुर से 3 वंदे मेट्रो ट्रेनों के लिए भी आभार जताया। साथ ही रेल मंत्री को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए सैयद शाहनवाज हुसैन ने पीरपैंती के लोगों की भी मांग उनके समक्ष रखी। 

उन्होंने पीरपैंती के लोगों की मांग को देखते हुए रेल मंत्री से कहा कि ट्रेन नंबर – 13415/13416 माल्दा टाउन – पटना एक्सप्रेस का स्टॉपेज पीरपैंती रेलवे स्टेशन पर दें और इसकी फ्रीक्वेंसी में बढ़ोतरी करें। शाहनवाज हुसैन ने रेल मंत्री से मुलाकात में कोरोना काल के दौरान बंद हुई कुछ ट्रेनों 1. 53043/53044 – Rajgir – Howrah Fast Passenger 2. 13119/13120 – Sealdah – Anand Vihar Terminal Express Train 3. 13133/13134 – Sealdah – Varanasi Express को भी दोबारा शुरु करने का अनुरोध रेल मंत्री से किया। 

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि रेल मंत्री से मुलाकात बहुत अच्छी रही। उन्होंने कहा कि जिस तरह रेल मंत्री ने उनकी पुरानी मांगें मानी हैं, और भागलपुर वासियों को राजधानी की सौगात दी है, इसके लिए उनका जितना भी आभार व्यक्त करें, कम हैं। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर 2023 से भागलपुर होकर गुजरने वाली आनंद विहार अगरतला राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट भी मिलना शुरु हो गया है और भागलपुर में राजधानी ट्रेन का पहला टिकट उन्होंने प्राप्त किया है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भागलपुर और भागलपुर के लोगों की फिक्र हमेशा उनकी प्राथमिकता रही है। आगे भी वो भागलपुर के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहेंगे।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News