बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तालाब में डूबने से दो सहोदर भाई समेत चार बच्चों की मौत, माता-पिता गए थे खेत में काम करने

तालाब में डूबने से दो सहोदर भाई समेत चार बच्चों की मौत, माता-पिता गए थे खेत में काम करने

NAWADA : नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर पंचायत की गंभीरपुर गांव स्थित तालाब में डूबने से दो सहोदर भाई समेत चार बच्चों की मौत हो गई। स्नान के दौरान बडा हादसा हुआ। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। मृतकों की उम्र 10 से 12 वर्ष के बीच बताई गई है। घटना गुरुवार शाम की बताई गई है। मरने वालों में दो बच्चे एक ही परिवार के हैं, जबकि अन्य दोनों बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं। 

मृतकों में विनोद पासवान का 10 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार, अजय पासवान का 10 वर्षीय पुत्र समीर कुमार, जितेंद्र महतो का 9 वर्षीय पुत्र श्रवण और 11 वर्षीय रितिक उम्र करीब 11 वर्ष है। इनमें दो बच्चे स्थानीय चौकीदार कमलेश पासवान के भतीजे बताए गए हैं। सभी बच्चों का शव गांव ले जाया गया है।  बताया जाता है कि बच्चे तालाब में नहाने उतरे और अधिक गढ्ढा होने के कारण डूबने लगे। 

यह देख आसपास में मवेशियों को चरा रही महिलाएं शोर मचाने लगीं। जिसके बाद लोगों की भीड़ वहां जुट गई। कड़ी मशक्कत के बाद बच्चों को तालाब से बाहर निकाला गया और उन्हें वारिसलीगंज पीएचसी ले जाया गया। चिकित्सक ने देखते ही बच्चों को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजन शव लेकर घर लौट गए। 

परिजन गए हुए थे धान की निकौनी करने और बच्चे पहुंच गए तालाब

लोग बताते हैं कि बच्चों के परिजन गांव से बाहर धान की खेत में निकौनी करने गए थे। इसी दौरान बच्चे पास के तालाब में स्नान करने चले गए। स्नान के दौरान ही सभी डूब गए। घटना के बाद से मृतकों के घर-परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

तालाब निर्माण में लापरवाही बरतने का लग रहा है आरोप 

घटना को लेकर मनरेगा योजना में लापरवाही की बात सामने आई है। गंभीरपुर के सरकारी पोखर में कुछ महीना पहले पंचायत समिति मद से तालाब की खोदाई व घाट का निर्माण किया गया था। उसी में लापरवाही बरती गई है। सीढ़ी के पास से हटाया गया मिट्टी को भरा नहीं गया था। इस कारण इतनी बड़ी घटना होना लोग बता रहे हैं। ग्रामीण इसके लिए ठेकेदार को जवाबदेह बता रहे हैं।

Suggested News