पटना के फ्रॉड बिल्डर 'आलोक' ने की है 100 करोड़ की ठगी ! अग्रणी होम्स के खिलाफ सिर्फ RERA में 1319 कंप्लेन, पटना छोड़ चुका था जालसाज

पटना के फ्रॉड बिल्डर 'आलोक' ने की है 100 करोड़ की ठगी ! अग्रणी होम्स के खिलाफ सिर्फ RERA में 1319 कंप्लेन, पटना छोड़ चुका था जालसाज

PATNA:  बिहार के रियल इस्टेट सेक्टर में सबसे बदनाम कंपनी अग्नणी होम्स है। इस कंपनी के निदेशकों ने हजारों लोगों की पूरे जीवन की कमाई की ठगी कर खुद अरबपति बन गये। आमलोगों की गाढी कमाई के पैसे को ठग कर बिल्डर सालों से ऐश कर रहा था। लेकिन एक दिन वो समय आ गया, जब वह सलाखों के पीछे पहुंच गया। हम बात कर रहे हैं अग्रणी होम्स के निदेशक आलोक कुमार की। इस बिल्डर ने राजधानी पटना में हजारों लोगों से फ्रॉड किया है। आप इसी से अनुमान लगा सकते हैं कि इस फ्रॉड बिल्डर आलोक कुमार की कंपनी अग्रणी होम्स के खिलाफ सिर्फ रेरा में 1300 से अधिक कंप्लेन है। सभी शिकायत पैसा लेकर फ्लैट नहीं देने या इसी के इर्द-गिर्द है। बड़ी संख्या में वैसे लोग भी हैं जो अग्रणी होम्स के द्वारा ठग लिये गये, लेकिन रेरा में कंप्लेन नहीं किया। इस तरह से ठगे जाने वाले ग्राहकों की संख्या 2 हजार के पार है। 

अग्रणी के खिलाफ  रेरा में1319 केस 

रेरा की तरफ से जो जानकारी दी गई है,उसमें कहा गया है कि अग्रणी ग्रुप के निदेशक आलोक कुमार, पदुम सिंह,राणा रणवीर सिंह के खिलाफ 1319 कंप्लेन है। इन शिकायतों पर रेरा की तरफ से सुनवाई की जा रही है। कई केस में तो रेरा ने पैसा वापस करने के आदेश भी दिये हैं. अग्रणी होम्स के निदेशक आलोक कुमार के खिलाफ रेरा में इतनी शिकायतें हैं. कई थानों में भी फ्रॉड का केस दर्ज है। एक ऐसे ही फ्रॉड केस में बिल्डर आलोक कुमार को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिल्डर इतना शातिर था कि व पटना से अरबों रू की ठगी कर अब ठिकाना बदल लिया था। वह अब पटना की बजाय दिल्ली में टिकाना बना लिया था। साथ ही बनारस में अपना ठिकाना बनाये हुए था। पुलिस ने बनारस से ही फ्रॉड बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया है। 

फ्लैट के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी में अग्रणी होम के निदेशक आलोक कुमार को शाहपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित को वाराणसी स्थित एक अपार्टमेंट से दबोचा गया। वह पटना और वाराणसी में फ्लैट देने के नाम पर सैकडों लोगों से ठगी कर चुका है। पटना में उसके खिलाफ कुल सात मामले दर्ज हैं। पुलिस आलोक कुमार के खाते को खंगालने के साथ ही यह पता लगा रही है कि उसने कुल कितने लोगों से और कितने की ठगी कर रखी है। अग्रणी होम्स ने फ्लैट के नाम पर सैंकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाया। इन सैंकड़ों लोगों को घर दिलाने के लिए बहला फुसलाकर 14 करोड़ रुपए ठग लिए गए। फ्लैट खरीद के लिए लाखों जमा करने वाले घर का इंतजार करते रहे और कंपनी वाले रुपए लेकर वह फरार हो गये। 

अग्रणी होम्स के निदेशक आलोक कुमार ने शाहपुर के सरारी गांव में अग्रणी होम प्रोजेक्ट में फ्लैट के नाम से कई लोगों से लाखों रुपये लिए थे। रुपये लेने के बाद भी उसने ना तो ग्राहकों को फ्लैट दिए और ना ही रुपये वापस किए। जिसके बाद लोगों ने पटना में शाहपुर व पत्रकार नगर थाने में आलोक कुमार के खिलाफ शिकायत की थी। पश्चिम गुलजारबाग के भवानी भवन रोड नंबर एक निवासी पुनम शर्मा से इस वर्ष अगस्त में शाहपुर थाने में अग्रणी होम के निदेशक पर नौ लाख 29 हजार रुपये लेकर फ्लैट नहीं देने का मुकदमा दर्ज कराया था।

Find Us on Facebook

Trending News