बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंप्यूटर सेंटर के नाम पर फर्जीवाड़ा, बगैर किसी ट्रेनिंग के दिया जा रहा था प्रमाण पत्र, तीन शातिरों को पुलिस ने दबोचा

कंप्यूटर सेंटर के नाम पर फर्जीवाड़ा, बगैर किसी ट्रेनिंग के दिया जा रहा था प्रमाण पत्र, तीन शातिरों को पुलिस ने दबोचा

कटिहार में कंप्यूटर सेंटर के नाम पर छात्र-छात्राओं से ठगी हो रहा था .  जिला प्रशासन ने पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर एक सूचना के आधार पर जब टीम बनाकर पूरे मामले का जांच किया तो छात्र-छात्राओं को बगैर किसी ट्रेनिंग के फ़र्ज़ी सर्टिफिकेट देकर बैंक में नौकरी देने के नाम पर सुनहरे सपने दिखाते हुये ठगी के इस रैकेट का खुलासा हो गया है.

 नगर थाना क्षेत्र के दुर्गा स्थान में चलाये जा रहे संस्था से जुड़े तीन लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, गिरफ्तार आरोपी अपने गुनाह को लेकर गोल मटोल जवाब दे रहे हैं.

 वहीं पूरे मामले पर खुलासा करते हुए सदर एसडीपीओ अभिजीत सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन को मिले सूचना के आधार पर वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर टीम बनाकर जब इस मामले की जांच किया गया तो जो बातें सामने आई है, उसमें इस कंप्यूटर संस्था द्वारा बगैर किसी प्रशिक्षण के ही फीस लेकर सर्टिफिकेट देने के अलावे छात्र-छात्राओं को धोखा देकर नेटवर्किंग मार्केटिंग करवाने, अलग-अलग संस्थान के डिग्री दिलवाले और रूपया लेकर निजी बैंक में नौकरी दिलाने की रैकेट चलाने कि बात सामने आया है.

 प्रारंभिक जांच में भी इसका खुलासा हुआ है फिलहाल संस्था को बंद करवाते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, आगे जांच जारी है.

रिपोर्ट- श्याम कुमार सिंह

Suggested News