BIHAR NEWS : जालसाजों ने क्यूआर कोड स्कैन करा कर खाता से उड़ाए 97 हजार रुपए, एक गिरफ्तार

BIHAR NEWS : जालसाजों ने क्यूआर कोड स्कैन करा कर खाता से उड़ाए 97 हजार रुपए, एक गिरफ्तार

KAIMUR : क्यूआर कोड स्कैन कर एक युवक के खाते से ₹97672 उड़ाने के आरोपी को कुदरा पुलिस ने मध्य प्रदेश के रीवा जिला के सोहागी थाना क्षेत्र के तरहर गांव से अमरनाथ पाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कुदरा थाने में 7 सितंबर को मामला दर्ज हुआ था।

दरअसल कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के कुंदन कुमार के वाराणसी स्थित मकान किराए पर लेने के लिए कुछ युवकों द्वारा उनसे संपर्क किया गया। ऑनलाइन ही मकान और उसका कमरा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से देखकर मकान का किराया बुक कर लिया गया और उस मामले में पेमेंट करने के लिए कुंदन कुमार से आरोपितों द्वारा क्यूआर कोड मंगा लिया गया। फिर क्यूआर कोड स्कैन कर उनके खाते से ₹97672 उड़ा लिए गए। इस मामले की जब जानकारी पीड़ित के मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से मिला तो आरोपी मोबाइल को बंद कर लिया और संपर्क नहीं हो पाया। फिर खाताधारक को आरोपित बनाते हुए कुदरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया, तो कुदरा पुलिस ने मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के तरहर गांव से अमरनाथ पाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपी ने बताया की मेरा बुआ का लड़का आईसीआईसीआई बैंक में मेरा खाता खुलवाया और कुछ पैसा नौकरी के लिए मांगने की बात कह कर मेरे एटीएम से सारा पैसा निकाल लिया। 6 लाख रुपए अब तक निकासी वह किया है। मुझे इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है। जब मैं बैंक गया खाता होल्ड पर था पूछने के लिए तो बैंक वाले पुलिस को फोन कर मुझे सौंप दिए।

मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया की कुदरा के एक युवक का खाते से जालसाजी के माध्यम से ₹97672 निकाल लिए गए थे। जिसके बाद खाता को होल्ड करा दिया गया था। जैसे ही वह बैंक पहुंचा, बैंक मैनेजर के सहयोग से आरोपी को धर दबोचा गया है। अभी इससे पुलिस पूछताछ करेगी यह कितने लोगों का पैसा अपने खाते में धोखाधड़ी से मंगाया है। बहुत से कांड का उद्भेदन होने का उम्मीद है।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News