बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में मोहन भागवत की जेड प्लस सुरक्षा में गांधी ने लगाई सेंध, DSP ने धर दबोचा

भागलपुर में मोहन भागवत की जेड प्लस सुरक्षा में गांधी ने लगाई सेंध, DSP ने धर दबोचा

BHAGALPUR : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा को भागलपुर में भेदते हुए एक युवक ने उन्हें बुके थमा दी। शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे संघ प्रमुख के ऐतिहासिक महर्षि मेंहीं कुप्पा घाट आश्रम के दौरे में बिना आमंत्रण के सुरक्षा घेरे को भेदते हुए युवक ने संघ प्रमुख के बेहद करीब जा कर आराम से उन्हें बुके थमा दिया।

चूक का अहसास होते ही सिटी डीएसपी ने दबोचा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा को भागलपुर में भेदते हुए एक युवक ने उन्हें बुके थमा दी। शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे संघ प्रमुख के ऐतिहासिक महर्षि मेंहीं कुप्पा घाट आश्रम के दौरे में बिना आमंत्रण के सुरक्षा घेरे को भेदते हुए युवक ने संघ प्रमुख के बेहद करीब जा कर आराम से उन्हें बुके थमा दिया। संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने भी बुके सहजता से ले उसका मुस्कुरा कर अभिवादन भी कर डाला। तबतक सुरक्षा व्यवस्था में हुई इस बड़ी चूक को भांप सिटी डीएसपी झपटने वाले अंदाज में युवक को दबोच संघ प्रमुख के पास से अलग कर बरारी पुलिस के हवाले कर दिया।

प्रारंभिक पूछताछ में उसकी पहचान मुन्ना बाबा उर्फ गांधी के रूप में हुई है। वह कोतवाली तातारपुर थानाक्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का जत्था उससे सख्ती से पूछताछ कर रहा है। जिले के आला अधिकारियों से पटना पुलिस मुख्यालय के अधिकारी भी सुरक्षा में हुई इस सेंधमारी की घटना को लेकर पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। 

बिना आमंत्रण के घेरे की सुरक्षा को भेद जाना बड़ी चूक

मुन्ना बाबा बिना किसी आमंत्रण के संघ प्रमुख के समीप जा पहुंचा था। आराम से बुके भी थमा दी। डी घेरे की सुरक्षा में बिना आमंत्रण के फजनच जाने और सुरक्षा में लगे अमले को इसका अहसास नहीं होना बड़ी चूक मानी जा रही है। मामले की जांच आला सुरक्षा अधिकारी कर रहे हैं।

 अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा के महामंत्री दिव्य प्रकाश ने बताया कि उक्त व्यक्ति मुन्ना बाबा हैं जिन्हें आमंत्रित किया गया था। वो आश्रम आते-जाते रहते हैं। लेकिन वो जिस तरह आकर सामने से संघ प्रमुख को घेर गए उससे पुलिस को शक हुआ और उन्हें हटाया गया।

Suggested News