गणेश जी को क्यों पसंद है बुधवार का दिन, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ

गणेश जी को क्यों पसंद है बुधवार का दिन, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं लाभ

DESK: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है. मान्यता है, कि अगर आप नियमित रूप से किसी भगवान की पूजा ना कर पा रहे हैं तो समर्पित दिनों में पूजा करके भगवान की कृपा प्राप्त कर सकते हैं. इसी तरह बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन भगवान गणेश की पूजा-अर्चना का विशेष विधान है. इसलिए अगर बुधवार के दिन गणपति की पूजा के साथ ही कुछ उपाय कर लिए जाएं तो सारी विशेष पूरी हो जाती हैं.  गणपति बप्पा अपने भक्तों की सारी प्रॉब्लम झट से दूर कर देते हैं. 

यही वजह है कि किसी भी शुभ कार्य करने से पहले श्री गणेश की पूजा की जाती है. भगवान गणेश खुद रिद्धि सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदाता है.भक्तों की हर बाधा संकट रोग दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं कहा जाता है कि बुधवार को गणेश जी का श्रृंगार सिंदूर से करना चाहिए. इससे लाइफ की सारी टेंशन दूर हो जाती है. बुधवार के दिन गणपति बप्पा को गुड़ और घी का भोग लगाएं. इसके बाद भोग में लगाया हुआ गुड़ की गाय को खिला दे.

मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन और खुशहाली आती है. साथ ही कार्य क्षेत्र में आने वाली दिक्कतें भी धीरे-धीरे कम होने लगती हैं. अगर आपकी लाइफ में नेगेटिव इतनी बढ़ गई हो या फिर आपको लग रहा हो कि घर में नकारात्मक शक्तियों का बात है तो ऐसे में बुधवार के दिन अपने घर के मंदिर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करें.मान्यता है कि इसे लाइक और घर की सारी नेगेटिविटी खत्म हो जाती है.

अगर आपकी राशि में बुध ग्रह दोष चल रहा है तो बुधवार को एक खास उपाय कर सकते हैं. इसके लिए बुधवार के दिन किसी मंदिर में जाकर हरे मूंग का दान करें या खड़ी मूंग दाल भी हो सकती है. ऐसा करने से बुध ग्रह दोष शांत हो जाता है. अगर आप की नौकरियां लाइफ में कोई भी काम ना बन रहा हो या काम बनते- बनते बिगड़ रहा हो तो बुधवार के दिन सुबह सवेरे स्नान कर लें. इसके बाद गणेश जी के मंदिर में उन्हें दुर्गा की 11218 अर्पित करें ऐसा नियमित रूप से 11 बुधवार तक करें ऐसा करने से गणपति बप्पा की कृपा होगी और सभी कार्य बनने लगेंगे और शुभता मिलेगी.

Find Us on Facebook

Trending News