बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हनुमंत कथा की कलश यात्रा में घुसा महिला चेन स्नेचरों का गैंग, कईयों को गहनों पर किया हाथ साफ, मचा हड़कंप

हनुमंत कथा की कलश यात्रा में घुसा महिला चेन स्नेचरों का गैंग, कईयों को गहनों पर किया हाथ साफ, मचा हड़कंप

PATNA : नौबतपुर में आज बाबा धीरेंद्र शास्त्री उर्म बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा को लेकर आज निकाली गई कलश यात्रा में शामिल महिलाओं के बीच उस समय हड़कंप मच गया, जब एक के बाद एक कई लोगों को सोने चांदी के गहने चोरी होने लगे। स्थिति भगदड़ जैसी हो गई। कलश यात्रा में हो रहे हंगामे के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच महिलाओं को पकड़ा, जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से चोरी के कई गहने मिले। 

शुक्रवार की सुबह से नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में आयोजित होने हनुमत कथा को लेकर प्रखंड के मोतीपुर गांव से भव्य कलश यात्रा का शुरुआत हुई. पूरे क्षेत्र और आसपास के काफी संख्या में महिला श्रद्धालु शामिल थी. भारी भीड़ के बीच महिला चेन स्नेचरों का गैंग भी इसमें शामिल हो गया,  इसी दौरान मोतीपुर गांव के पास ही जब कलश यात्रा की शुरुआत की गई तभी एक महिला का सोने का चैन काटा गया। महिला ने हल्ला होने पर ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने भाग रहे पांचों महिला को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं "कलश यात्रा के दौरान थानाक्षेत्र के मोतीपुर गांव के पास कुछ महिलाओं के सोने के गहने और अन्य सामान गायब होने की बात कही गई।

 मामले में नौबतपुर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा को देखते हुए शांत किया गया. ग्रामीणों के सहयोग से भाग रही पांच महिला उच्चकों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया है, जिसके पास से कुछ सोने के गहने बरामद किए गए हैं। फिलहाल पांचों गिरफ्तार महिला से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि पटना पुलिस ने दशहरा और इस्कॉन मंदिर के आरंभ होने के दौरान भी कुछ महिलाओं को गिरफ्तार किया था, जो भीड़ में घुसकर चेन स्नेचिंग का काम करती थी। यह सारी महिलाएं बंगाल की बताई गई थी।

कल से शुरू होगी हनुमंत कथा

 नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में कल यानी शनिवार से भव्य हनुमंत कथा का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें बागेश्वर धाम के प्रमुख सह कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री शामिल होने जा रहे हैं. जिसको लेकर शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. इसके अलावा कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पटना जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस की टीम भी मौजूद रहेगी


Suggested News