बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैंगस्टर अशोक महतो ने शादी के बाद राजनीति में कदम रखने का किया एलान, नव विवाहिता मुंगेर से लड़ सकती हैं चुनाव

गैंगस्टर अशोक महतो ने शादी के बाद राजनीति में कदम रखने का किया एलान, नव विवाहिता मुंगेर से लड़ सकती हैं चुनाव

पटना / नवादा- बिहार के कुख्यात बाहुबली गैंगस्टर अशोक महतो ने दिल्ली की लड़की से शादी रचाया ली है. मंगलवार की रात अशोक महतो ने कुमारी अनीता के साथ सात फेरा लिया. अब अशोक महतो राजनीति में अपना भाग्य अजमाना चाहता है.  महतो ने आरजेडी से इस सीट पर दावा ठोक दिया है. और अपनी पत्नी कुमारी अनिता को चुनाव के मैदान में उतार दिया है. अशोक महतो ने कहा था कि मंगलवार को विवाह करेंगे और मंगलवार की देर रात अशोक महतो ने विवाह कर लिया है. मंगलवार की रात अचानक लगभग 50 गाड़ी की काफिला के साथ अशोक महतो दूल्हा बनकर मां जगदंबा स्थान के मंदिर में पहुंचा और शादी रचाई .  शादी समारोह में बारात बनाकर उनके चाहने वाले व उनके सहयोगी और परिवार शामिल हुए हैं। अशोक महतो और उनकी पत्नी कुमारी अनिता के परिवार के सदस्य भी शामिल हुए हैं. दिल्ली की रहने वाली कुमारी  अनीता से शादी हो गई. 

पटना के करौटा मां जगदंबा स्थान के मंदिर में हुई शादी

पटना जिला के सलेमपुर थाना क्षेत्र के करौटा का मां जगदंबा स्थान के मंदिर में मंगलवार की देर रात 50 गाड़ी की काफिला के साथ अशोक महतो विवाह रचाने के लिए पहुंच गए और बुधवार की 1:00 बजे अशोक महतो ने सात फेरा लेकर कुमारी अनिता की मांग में सिंदूर भरा दिया है. 55 साल की उम्र में अशोक महतो ने अपनी जीवन साथी को चुन लिया है.

नवादा के बाहुबली हैं अशोक महतो 

बिहार के नवादा में 1990 की दशक में एक बाहुबली चर्चित नाम से जाने जाते अशोक महतो की तूती बोलती है. 17 साल बाद जेल से निकलने के बाद लंबी काफिला निकला, समर्थन मिले और जब लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई तो अशोक महतो भी चुनाव के मैदान में उतर गए.

अशोक महतो का आपराधिक इतिहास

अपराधी अशोक महतो गिरोह , जो बिहार में सक्रिय था , का नेतृत्व अशोक महतो ने किया था और इसमें पिंटू महतो भी शामिल था. अशोक महतो और उसका गिरोह 2005 में मौजूदा संसद सदस्य ( लोकसभा ) राजो सिंह की हत्या के लिए जिम्मेदार थे. अशोक महतो को कैद कर लिया गया था लेकिन 2002 में वह नवादा जेल से भाग गया। जेल से भागने के दौरान पिंटू महतो ने तीन पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी. कहा जाता है कि गिरोह के नेता या तो कुर्मी या कोइरी जाति से थे, और उन्हें नालंदा,नवादा और शेखपुरा क्षेत्रों में पिछड़ी जातियों का समर्थन प्राप्त था. 1990 के दशक के अंत में बड़ी संख्या में जाति के लोगों की हत्या के लिए महतो और उसका गिरोह जिम्मेदार था। महतो और गैंगस्टर अखिलेश सिंह के बीच प्रतिद्वंद्विता ने बिहार के नवादा , नालंदा और शेखपुरा जिलों के 100 से अधिक गांवों को प्रभावित किया था.

खाकी- द बिहार चैप्टर

आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा की किताब पर आधारित वेब सिरीज़, अशोक महतो का नाम पर भी वेब सीरीज बनाया गया है. हालांकि इस वेब सीरीज का अशोक महतो की समर्थकों ने विरोध भी किया है और कहा है कि इस सीरीज में कुछ कहानी गलत भी है.

उपेंद्र कुशवाहा ने अशोक महतो के समर्थन में उठाया था आवाज

उपेंद्र कुशवाहा अशोक महतो के बहाने नीतीश कुमार के लव-कुश समीकरण पर निशाना साधने की कोशिश कर रहे हैं. वह यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि कोइरी जाति के अशोक महतो के साथ अन्याय हो रहा है. कहा है कि अगर आनंद मोहन को जेल से पेरोल पर रिहा किया जा रहा है तो अशोक महतो को क्यों सलाखों के पीछे बंद रखा गया है. 

समर्थकों की जुटी भीड़

इधर, पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र के बढ़ौना गांव निवासी अशोक महतो उर्फ साधू जी 17 दिसंबर को भागलपुर कारा से रिहा होने के बाद अपने पैतृक घर बढ़ौना देर शाम को सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे यहां समर्थकों ने चातर मोड़ और बढ़ौना मोड़ पर महतो का स्वागत किया था.



Suggested News