बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी आवासीय विद्यालय की 9वीं की छात्रा हुई गर्भवती, कुछ दिन पहले एक और लड़की हुई थी प्रेग्नेंट

सरकारी आवासीय विद्यालय की 9वीं की छात्रा हुई गर्भवती, कुछ दिन पहले एक और लड़की हुई थी प्रेग्नेंट

Garhwa: जिले के कांडी प्रखंड के एक सरकारी आवासीय विद्यालय में नौंवी की छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद जिला शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. विभागीय अधिकारी अपने स्तर से मामले की जांच में जुटे हैं. लेकिन कुछ भी बताने से बच रहे हैं. जिससे मामले की लीपापोती की आशंका जताई जा रही है. इस सिलसिले में अबतक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. हालांकि कांडी थाने की पुलिस और सीडब्ल्यूसी की टीम ने पीड़िता के घर पहुंचकर मामले की छानबीन करने की कोशिश की. लेकिन पीड़िता और परिजन घर पर नहीं मिले.

स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष अनिता देवी का कहना है कि इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. स्कूल के तरफ से भी उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई है. गांव की मुखिया प्रतिनिधि गफुर अंसारी का कहना है कि एक छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया है. और मामले की छानबीन जारी है. जिला शिक्षा पदाधिकारी रामनन्दन मंडल का कहना है कि स्कूल से छात्राएं घर भी जाती हैं. ऐसे में हर एंगल से मामले की छानबीन जारी है.

जानकारी के मुताबिक छात्रा का गर्भपात करा दिया गया है. इस बीच डीसी के आदेश पर मामले की जांच के तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की गई है. टीम ने सोमवार शाम को स्कूल जाकर मामले की जानकारी ली. जिसके मुताबिक 18 जनवरी को शिक्षकों को छात्रा का शरीर देखकर आशंका हुई, तो उन्होंने घरवालों को इसकी सूचना दी. साथ ही विभाग के वरीय अधिकारियों को भी पत्र लिखकर अवगत कराया. सूचना मिलने पर घरवाले स्कूल पहुंचे और छात्रा को एक निजी नर्सिंग होम ले जाकर गर्भपात कराया. जानकारी के मुताबिक छात्रा छह माह की गर्भवती थी.

जांच टीम यह पता लगाने में जुटी है कि छात्रा स्कूल में गर्भवती हुई या अवकाश के दौरान घर में. हालांकि परिवारवाले छात्रा को लेकर गांव से चले गये हैं. ऐसे में जांच टीम उनसे संपर्क नहीं कर पा रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले गढ़वा के एक दूसरे सरकारी आवासीय विद्यालय में छात्रा के मां बनने का मामला सामने आया था. इस मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें से तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Suggested News