बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल में शोभा यात्रा के लिए एयर बैलून में भरा जा रहा था गैस, अचानक हो गया सिलेंडर में ब्लास्ट, 33 बच्चे घायल, दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

स्कूल में शोभा यात्रा के लिए एयर बैलून में भरा जा रहा था गैस, अचानक हो गया सिलेंडर में ब्लास्ट, 33 बच्चे घायल, दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

AMBIKAPUR : खबर छत्तीसगढ़ के बड़े जिले में शामिल सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर से जुड़ी है। जहां एक स्कूल में हुए सिलेंडर ब्लास्ट में 33 बच्चे सहित कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया गया कि स्कूल में दशहरा पर्व को लेकर शोभा यात्रा निकालने की तैयारी की जा रही थी । जिसके लिए एयर बैलून में सिलेंडर से हीलियम गैस भरा जा रहा था, तभी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। बताया गया  कि धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि एक किलोमीटर दूर इसकी आवाज सुनाई दी। घटना के बाद  बच्चों सहित सभी  बच्चो को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

ब्लास्ट की यह घटना गुरुवार की बताई जा रही है। अंबिकापुर के घड़ी चौक के पास स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में हिन्दू युवा एकता मंच द्वारा हर साल की तरह इस साल भी शोभायात्रा निकालने की तैयारियां की जा रही थी।  बताया गया कि इस शोभायात्रा की तैयारी कई दिनों से की जा रही है। इसी तैयारी के मद्देनजर काफी बड़ा एयर बैलून भरा जा रहा था। यह कार्य स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में चल रहा था। इस दौरान यह हादसा हुआ है। एयर बलून होने के कारण स्कूल के बच्चे भी उसे देखने के लिए पहुंच गए थे। और वह भी इसकी चपेट में आकर घायल हुए हैं।

धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इस घटना के तत्काल बाद सभी घायल बच्चों व हिन्दू युवा एकता मंच के सदस्यों को निजी व शासकीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनका उपचार जारी है।

पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने कहा कि यह घटना दोपहर 2.15 बजे के बाद स्कूल के मैदान में लंच टाइम के दौरान हुई, जब तीन लोग, जो गुब्बारे में हवा भरने के लिए हीलियम सिलेंडर का उपयोग कर रहे थे, सिलेंडर और गुब्बारे के फटने से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस घटना में करीब 33 स्कूली बच्चों को भी मामूली चोटें आईं।  उन्होंने कहा कि पुलिस और जिला शिक्षा अधिकारी घटना की जांच करेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे। 



Suggested News