बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया डीएम ने भीषण गर्मी के बावजूद सुनी 30 लोगों की फ़रियाद, अधिकारियों को समस्या के समाधान का दिया निर्देश

गया डीएम ने भीषण गर्मी के बावजूद सुनी 30 लोगों की फ़रियाद, अधिकारियों को समस्या के समाधान का दिया निर्देश

GAYA : अत्यधिक गर्मी के बावजूद समाहरणालय में आए अनेकों फरियादी को देख जिला पदाधिकारी ने स्वयं अपने कार्यालय कक्ष से निकलकर सभी फरियादियों को मीटिंग हॉल में बैठकर बारी बारी से सबकी फरियाद को सुना है। लगभग 30 लोगों की समस्याओं को सुना गया है। बाराचट्टी प्रखंड के धनगाई थाना क्षेत्र के लाला सिंह ने आवेदन देते हुए बताया कि बदलैंन जमीन को लेकर आपसी भूमि विवाद है। डीएम ने अंचलाधिकारी बाराचट्टी एवं थानाध्यक्ष धनगाई को निर्देश दिया कि संयुक्त रूप से उक्त मामले की सून कर उचित कार्रवाई करे। 

राजेश कुमार दिव्यांग व्यक्ति ने आवेदन दिया कि उनका दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन राशि लंबित है। जिला पदाधिकारी ने आश्वस्त कराया के जल्द ही उक्त प्रोत्साहन की राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। कुजापि हाई स्कूल में नामांकन कराने आए शिवानी कुमारी को नामांकन नहीं लेने के संबंध में आवेदन पर जिला पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि प्रधानाध्यापक कुजापि हाई स्कूल को निर्देशित करे की उक्त विद्यार्थी को नियमानुसार नामांकन लेने की कार्रवाई करें।

चपरदाह परैया निवासी सुसीला देवी ने डीएम को बताया कि मुबारकपुर पंचायत के आशा दीदी के द्वारा निजी अस्पताल मैं उनके बच्चेदानी को निकालवाने का काम किया है, इसपर डीएम ने सिविल सर्जन को सख्त निर्देश दिया कि उक्त मामले की गंभीरता से जांच करते हुए कार्रवाई के साथ उस आशा दीदी को चयनमुक्त करने की कार्रवाई करे। 

बाराचट्टी के जयगीर पंचायत के वार्ड संख्या 10 में कुआ एव तालाब निर्माण का कार्य मनरेगा द्वारा किया गया था। तालाब निर्माण एव कुआँ निर्माण में पूर्ण रूप से काम नही किया गया परन्तु राशि की निकासी कर ली गयी। डीएम ने संबंधित मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी को करने का निर्देश दिया है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News