बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया डीएम ने नवजात बच्ची को कचरे की ढेर से उठा बचाने की कोशिश करने वाली दो बहनों से की मुलाकात, कहा- आपकी कोशिश सराहनीय

गया डीएम ने नवजात बच्ची को कचरे की ढेर से उठा बचाने की कोशिश करने वाली दो बहनों से की मुलाकात, कहा- आपकी कोशिश सराहनीय

GAYA: राज्य में बीते दिन दो बहनों ने एक नवजात बच्ची को कचरे की ढेर से उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, वह मासूम अपनी जिंदगी की जंग हार गई है। जिसके बाद विभिन्न सोशल मीडिया में इस खबर को प्रकाशित किया। वहीं नवजात बच्ची को कचरे के ढेर से उठाया और फिर उसे प्राइवेट (बच्चों के) स्पेशलिस्ट अस्पताल में ले जाकर इलाज कराने वाली इन दोनों बहनों से गया डीएम डॉ. त्यागराजन एसएस ने शुक्रवार को मुलाकात की है।

दरअसल, आज जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने नवजात बच्चे को उठाकर उसे जिंदगी बचाने का प्रयास करने वाले उक्त दो बहनों यथा ज्योत्सना और पल्लवी को बुलाकर उन्हें काफी सराहा है। उन्होंने घटित पूरी घटना की एक-एक सभी जानकारी प्राप्त किया एवं जिला पदाधिकारी ने कहा कि यह काफी बहादुर एवं गर्व की बात है। जो आपने उस नवजात बच्चे को बचाने हेतु ऐरी चोटी एक कर दी। 

उन्होंने कहा कि आपके द्वारा यह किया गया कार्य काफी सराहनीय पहल है। ऐसा कार्य करने से समाज के बीच एक जागरूकता बनेगा। यह लोगों का सामाजिक जिम्मेवारी है कि ऐसा कार्य करें। डीएम ने जिले वासियों से अपील किया है कि ऐसी घटना भविष्य में होने पर हर हाल में चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर हर हाल में सूचित करें।

उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से उक्त घटना पर जांच एवं कार्रवाई का आदेश जारी किया है। समाज में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास और प्रभावशाली रूप से किया जाएगा। अंत में जिला पदाधिकारी ने उक्त दोनों बहनों को काफी शुभकामनाएं दिया कि आप इसी तरह मेहनत लगन के साथ कार्य करते रहे। उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया।

Suggested News