सीएम नीतीश कुमार का किया पिंडदान ! मोक्ष की नगरी में मचा सियासी घमासान

सीएम नीतीश कुमार का किया पिंडदान ! मोक्ष की नगरी में मचा सियासी घमासान

GAYA: यूं तो मोक्ष की नगरी गया में पिंड दान की परंपरा वर्षो पुरानी है। पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पिंड दान किया जाता है। लेकिन बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पुरानी इस परंपरा पर भी सियासत होने लगी है। इसी कड़ी में प्रतीकात्मक संदेश देने के लिए आज सीएम नीतीश का पिंडदान किया गया। गया जिले के सीता कुंड फल्गु नदी के तट पर यह पिंडदान किया गया है। 

सबलोग पार्टी के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष सह वजीरगंज के भावी प्रत्याशी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटू भैया ने मुख्यमंत्री का किया पिंडदान किया है। पुजारी ने बताया कि वैश्विक कोरोना महामारी में नीतीश कुमार गयाजी में बरसों से परंपरा चली आ रही थी जिसको उन्होंने रोक दिया हम लोगो का रोजी रोजगार समाप्त हो गई और बिहार में शासन-प्रशासन की व्यवस्था एकदम बदहाल है। नित नए अपराधों से जनसामान्य दहशत में है। आर्थिक अराजकता अपने चरम पर है। इन सब के बीच यही प्रतीत होता है कि इस राज्य के मुख्यमंत्री नहीं रहे। 

इसी प्रतीकात्मक सन्देश के साथ भारतीय सबलोग पार्टी के युवा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चितरंजन कुमार उर्फ चिंटू भैया ने गया स्थित महान सीताकुंड में अक्षय वृक्ष के नीचे जल, वायु,अग्नि,और आकाश को साक्षी मान कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पिंडदान किया। वहाँ उपस्थित लोगों के लिए पहले तो यह बड़ा कौतूहल का विषय रहा लेकिन जैसे ही चिंटू भैया ने अपनी बात स्पष्ट की जनता का भी पुरजोर समर्थन प्राप्त हुआ। इस मौके पर काफी संख्या में श्रद्धालू भी मौजूद दिखे। 

Find Us on Facebook

Trending News