बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया पुलिस ने मादक पदार्थ के कारोबारियों पर कसा शिकंजा, लहलहाते अफीम की खेती को किया नष्ट

गया पुलिस ने मादक पदार्थ के कारोबारियों पर कसा शिकंजा, लहलहाते अफीम की खेती को किया नष्ट

GAYA : बिहार में एक तरफ जहाँ शराब की बिक्री, सेवन और उत्पादन पर जहाँ पूर्ण प्रतिबंध है। वहीँ राज्य में धड़ल्ले से मादक पदार्थों का कारोबार हो रहा है। इसी कड़ी में जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र के बनिया ब्राउन गांव में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगभग 15 डिसमिल जमीन में लगे अफीम की खेती को नष्ट किया है। 

थानाध्यक्ष आईपीएस अधिकारी शिवम धाकड़ ने बताया कि पुलिस को गुप्त रूप से सूचना मिली थी कि गांव में अफीम की खेती चोरी छुपे की जा रही है। जिसे कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नष्ट कर दिया है। उन्होंने बताया की खेती करने वाले एवं जमीन मालिक की पड़ताल की जा रही है उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। हालाँकि इस दौरान कारोबारी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पायी है। जिनकी गिरफ़्तारी की कोशिश में पुलिस जुटी हुई है। 

वहीँ लोकसभा चुनाव को लेकर शेरघाटी पुलिस की कार्रवाई तेज हो गयी है। पुलिस ने थाना क्षेत्र के घाघर गांव के निकट से मोटरसाइकिल पर लदा हुआ 15 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है।वहीं भूजौल गांव के निकट कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लगभग 170 लीटर देसी महुआ शराब के साथ एक आरोपी को बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस ने कार्रवाई के दौरान लगभग 5 लीटर देसी महुआ शराब के साथ झारखंड नंबर एक बाइक को भी जब्त किया है। 

मामले की जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष सह ट्रेनिंग आईपीएस शिवम धाकड़ ने बताया कि चुनाव के मद्दे नजर रखते हुए पुलिस की कार्रवाई तेज कर दी गई है। अलग-अलग इलाकों से लगभग 195 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार कारोबारी के पहचान आमस थाना क्षेत्र के हरिदासपुर गांव के रहने वाला गुड्डू कुमार एवं नवादा जिले के मेलपुरी गांव के रहने वाला सुधांशु कुमार के रूप में किया गया है। एक फरार आरोपी रोहित कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गया से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News