बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गिरिराज सिंह ने राजीव धवन को दी चुनौती,कहा- हिंदुस्तान में जितने भी दंगे हुए उसमें हिंदू शामिल नहीं...बदनाम न करें

गिरिराज सिंह ने राजीव धवन को दी चुनौती,कहा- हिंदुस्तान में जितने भी दंगे हुए उसमें हिंदू शामिल नहीं...बदनाम न करें

PATNA: राम मंदिर केस में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने विवादित बयान के बाद बवाल मच गया है।राजीव धन के बयान के बाद बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह खुलकर सामने आए हैं।उन्होंने राजीव धवन को चुनौती देते हुए कहा कि जहां भी सांप्रदायिक दंगे हुए हैं उसमें हिंदूओं की भूमिका नहीं रही है।गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि राजीव धवन जी! कांग्रेस के इशारे पर हिंदुओं को बदनाम ना करें और उन्हें दंगाई ना कहें ..हिंदुस्तान का इतिहास गवाह है और मैं चुनौती के साथ कहता हूं कि हिंदुस्तान में जितने भी दंगे हुए उसमें हिंदू शामिल नहीं हैं।

क्या कहा था राजीव धवन ने

बता दें कि राम मंदिर केस मेंअयोध्‍या  मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने विवादित बयान दिया है। jराजीव धवन ने कहा कि देश की शांति और सौहार्द को हमेशा हिंदू ही बिगाड़ता है। मुस्लिमों ने ऐसा काम कभी नहीं किया है।

 राजीव धवन ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम फैसले के संदर्भ में कहा कि भारत में रहने वाले मुस्लिमों के साथ अन्याय हुआ है। इसके साथ ही वह यह भी कह गए कि देश की शांति और सौहार्द को हमेशा हिंदू ही बिगाड़ता हैमों ने ऐसा काम कभी नहीं किया है। 

राजीव धवन ने कहा कि संघ परिवार तालिबान की तरह बात करता है! उन्‍होंने। मुस्लि सवाल उठाते हुए कहा कि अखलाक के लिए कौन जिम्मेदार है? गौरी लंकेश के लिए कौन जिम्मेदार है? गोवा में क्राइम के लिए और डाभोलकर के लिए कौन जिम्मेदार है? इसके साथ ही राजीव धवन ने कहा कि 1934 में मस्जिद किसने गिराई, किसने लिंचिंग की, किसने हत्याएं की हैं?

गौरतलब है कि इससे पहले भी अयोध्‍या केस की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड के वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने एक मैप को फाड़ दिया जिसमें भगवान राम के जन्मस्थल को चिह्न्ति किया गया था। इस मैप को अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने अदालत के समक्ष रखा था। उनके द्वारा नक्शे को फाड़े जाने की घटना की वकील समुदाय ने निंदा की थी, जिनका कहना था कि वकीलों को कार्यवाहियों के दौरान अदालतों की मर्यादा को बनाए रखना चाहिए।

Suggested News