बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट, JDU महासचिव ने CM नीतीश को किया धन्यवाद, कहा- यह सब हमारे नेता की दूरदर्शिता का परिणाम..विपक्ष को भी दी नसीहत

पटना में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट, JDU महासचिव ने CM नीतीश को किया धन्यवाद, कहा- यह सब हमारे नेता की दूरदर्शिता का परिणाम..विपक्ष को भी दी नसीहत

PATNA: पटना में आज से दो दिवसीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है. दावा है कि कई बड़ी कंपनियां बिहार आ रही हैं. इंवेस्टर्स समिट पर सूबे में राजनीति शुरू हो गई है. विपक्ष जहां इस समिट को जनता के साथ छलावा बता रही है, वहीं सत्ता पक्ष ने विपक्ष को नसीहत दिया है.

 JDU महासचिव ने CM नीतीश को दी बधाई

जद यू के प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा ने बिहार के पटना के ज्ञान भवन में आयोजित ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा है कि आज माननीय नेता के कुशल प्रबंधन और दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि बिहार अपने पुराने इतिहास को दोहराने जा रहा है। उन्होंने बताया कि समिट 14 दिसबंर तक चलेगी। बिहार में आयोजित हो रहे इस पहले ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में 600 से ज्यादा उद्योगपति शामिल हो रहे हैं। समिट से पहले 11 कंपनियों ने लगभग 500 करोड़ रुपए से ज्यादा के एमओयू की सहमति दी है। 240 कंपनियां ऐसी हैं, जिन्होंने 100-500 करोड़ रुपए निवेश करने की सहमति दी है। दो दिन में 31 हजार करोड़ के एमओयू शामिल होने की उम्मीद है।

जेडीयू महासचिव रंजीत झा ने कहा कि जो लोग बिहार की प्रगति के लिए काम कर रहे हैं उनके लिए हमारे मुख्यमंत्री देव तुल्य हैं, जिन्होंने पिछले 18 वर्षों के अपने कार्यकाल में अपनी कार्यकुशलता इस प्रदेश को भारत ही नहीं विश्व के मानचित्र पर ओजस्वित किया है, इस प्रदेश की एक अलग पहचान बनायी है । उन्होंने आगे कहा कि ये हमारे नेता की इस प्रदेश की जनता के प्रति प्रतिबद्धता है कि बिहार में औद्योगिक नीति ऐसी बनी कि अडानी, गोदरेज़, आईटीसी और आईओसीएल जैसी बड़ी कंपनियाँ बिहार में निवेश के लिए प्रोत्साहित हो रही हैं। झा ने लगे हाथों विरोधियों को भी चेताया कि ओछे राजनीतिक लाभ के लिए हमेशा प्रपंच करना ही विपक्ष का काम नहीं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को एक सकारात्मक भूमिका निभाते हुए इस महान अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ सहयोग करना चाहिए।

Suggested News