बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन हुआ शुरू, ऐसे करें अप्लाई...

बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन हुआ शुरू, ऐसे करें अप्लाई...

DESK: बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाने का युवाओं के पास सुनहरा मौका है। दरअसल, यूपी पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गया है। यूपी में पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। युवाओं के पास यूपी पुलिस में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। जिसके लिए आवेदन शुरू हो गई है। बीते 14 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। जानकारी अनुसार यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए रिक्तियां निकाली है। ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएगी। विभाग की ओर से इसके लिए 546 पद भरे जाएंगे। 

दरअसल, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आवेदन यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन कर सकते हैं। 14 दिसंबर से 1 जनवरी 2024 तक आप आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक 546 पदों के लिए कॉन्स्टेबल की भर्ती होगी। इनमें 350 पद पुरूष उम्मीदवारों के लिए हैं और 196 पदों पर महिला उम्मीदवारों की भर्ती होगी। 

वहीं आवेदन भरने के लिए सभी वर्गों और महिलाओं उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये की फीस भरनी होगी। इन पदों पर जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन कैंडिडेट्स को 5200-20200 व ग्रेड पे-2000 के मुताबिक वेतन मिलेगा। कॉन्स्टेबल की चयन प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट और खेल में उनकी परफ़ॉर्मेंस के आधार पर मूल्यांकन होगा। 

अगर अभ्यार्थिों की योग्यता की बात करें तो अभ्यार्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या समकक्ष योग्यता जरूरी है और पदों से संबंधित खेल स्पर्धा में भाग लिया हो। उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2023 को 18 साल से कम और 22 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से फॉर्म भर सकते हैं। 

Suggested News