बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया: लॉकडाउन सुनिश्चित करने के लिए सड़क पर उतरे अधिकारी, अनावश्यक खुली दुकानों को कराया बंद

गया: लॉकडाउन सुनिश्चित करने के लिए सड़क पर उतरे अधिकारी, अनावश्यक खुली दुकानों को कराया बंद

गया: सूबे में आज से लगे लॉक डाउन को सुनिश्चित कराने के लिए शहर में डीएम व एसएसपी ने संयुक्त रूप से शहर के विभिन्न इलाकों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में रहने, बिना आवश्यक कार्य के बाहर न निकलने, वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने तथा मास्क का प्रयोग करने की अपील की। इस क्रम में डीएम द्वारा नगर निगम क्षेत्र के शहरी मोहल्लों, बाज़ारों का निरीक्षण करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को लॉकडाउन का पूरे ज़िले में हर हाल में अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। 

जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने गेवाल बिगहा, काशीनाथ मोड, जीबी रोड, जेपीएन अस्पताल, रेलवे स्टेशन रोड, छोटकी नवादा, बागेश्वरी रोड, बाटा मोड, पावर गंज, मंगलागौरी रोड, माडनपुर रोड, घुँघरीटांड, भुसुंडा मोड, जगजीवन कॉलेज रोड, मुफ्फसिल मोड, अबगिल्ला, किरानी घाट, रमना रोड सहित अन्य शहरी क्षेत्रों में भ्रमण किया और लोगों से लॉकडाउन का अनुपालन करने की अपील की। जिला पदाधिकारी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है ताकि लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रह सकें एवं संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। 

उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि अपनी जान के खातिर अपने परिवार, समाज, राज्य एवं देशहित मे लॉकडाउन के अनुपालन में सहयोग करें तथा घर में रहकर कोरोना संक्रमण से अपना बचाव करें। लॉकडाउन के अंतर्गत रोको-टोको अभियान के माध्यम से बाइक पर सवार, ऑटो रिक्शा, वाहन पर बैठे लोगों को रोककर आवश्यक कार्य के बारे में पूछताछ भी की गयी साथ ही कुछ अनावश्यक रुप से खुली दुकानों को बन्द कराया गया। 

जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को निर्देश दिया कि वे मुख्य रूप से सुबह एवं शाम में अपने क्षेत्रान्तर्गत बड़े बाजार, भीड़ भाड़ वाले स्थानों का भ्रमण कर लोगों एवं वाहनों की आवाजाही पर रोक लगावें। लॉकडाउन में बिना काम के पैदल चलने पर भी रोक लगाया गया है। भ्रमण में उप विकास आयुक्त, अपर अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।



Suggested News