बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चलते-चलते दो भागों में बंट गई मालगाड़ी, गया-धनबाद रूट पर टला बड़ा हादसा

चलते-चलते दो भागों में बंट गई मालगाड़ी, गया-धनबाद रूट पर टला बड़ा हादसा

GAYA : बिहार के गया धनबाद रेलखंड में बड़ा हादसा होते-होते रह गया। यहां रेलखंड के टनकुप्पा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के दो भागों में बंट गई। उस समय मालगाड़ी टनकुप्पा स्टेशन से मेन अपलाइन से गुजर रही थी। इस दौरान मालगाड़ी बीच से ही अलग हो गया और मालगाड़ी का इंजन काफी आगे चला गया. वहीं ट्रेन मैनेजर के कोच सहित मालगाड़ी के कुछ डिब्बे इंजन से अलग हो पीछे छुट गए। इसकी सूचना फौरन स्टेशन मास्टर को दी गई।

रेलखंड पर बड़ा हादसा टला

मालगाड़ी के टनकुप्पा स्टेशन से गुजरते समय अनकैप्लिंग होने की वजह से यह घटना घटी. तभी मालगाड़ी के गार्ड की सूझबुझ से अनकैप्लिंग वाले हिस्से को ब्रेकडाउन पर रोका गया. तभी मालगाड़ी में मौजूद गार्ड ने मालगाड़ी को वैक्यूम किया. जिससे उसकी रफ्तार काफी धीमी हो गई. जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ

गार्ड और ड्राइवर ने दिखाई समझदारी

इधर,रेल कर्मियों के मुताबिक अनकैप्लिंग होने की वजह से ट्रेन और पटरी को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मालगाड़ी को अनकैप्लिंग जोड़ने के बाद गया के लिए रवाना किया गया। बताया कि मालगाड़ी के गार्ड अजीत कुमार और ड्राइवर राममिलन की सूझ-बूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया।

टनकुप्पा में जनवरी में हुई है घटना 

गौरतलब हो कि जनवरी माह में भी टनकुप्पा स्टेशन पर एक मालगाड़ी भी कुछ इसी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उस समय मालगाड़ी के तीन डिब्बे ब्रेक बाइंडिंग की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। जिससे कई घंटों तक रेलवे परिचालन को बंद कर दिया गया था।





Suggested News