बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : गोपालगंज जहरीली शराब कांड में 9 लोगों को फांसी की सजा का ऐलान, 4 महिलाओं को उम्रकैद

बड़ी खबर : गोपालगंज जहरीली शराब कांड में 9 लोगों को फांसी की सजा का ऐलान,  4 महिलाओं को उम्रकैद

Gopalganj : इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है गोपालगंज से जहां पर है जहरीली शराब कांड मामले में 9 आरोपियों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 4 महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. आपको बता दें कि साल 2016 में अगस्त महीने में नगर थाना के खजुर्बानी में जहरीली में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत हुई थी. साथी इसे पूरी जहरीली शराब कांड में 6 लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई थी. इस पूरे मामले पर 13 लोगों को एडीजी टू कोर्ट ने दोषी ठहराया था. जिसमें से 9 आरोपियों को फांसी की सजा दी गई है.

कोर्ट का फैसला आते ही खजूरबानी के लोगों को एक बार फिर से वह भयावह दिन याद आ गया. आज कोई भी उस दिन के बारे में बिहार में बात नहीं करना चाहता. बता दें कि इस जहरीली शराब कांड में कुल 14 लोगों को अभियुक्त बनाया गया था, लेकिन एक अभियुक्त की ट्रायल के दौरान मौत हो गई थी. अब इस मामले में सिर्फ 13 लोग नामजद हैं और गोपालगंज की ADJ दो की कोर्ट ने इन सभी लोगों को इस पूरे कांड के लिए दोषी करार दिया है.


क्या था पूरा मामला 

करीब साढ़े 4 साल पहले गोपालगंज के खजूरबानी में 19 लोगों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया था और 6 लोग अंधे हो गए थे. शराबबंदी के अगले ही साल हुए इस जहरीली शराब कांड ने उस वक्त सनसनी फैला दी थी. मामला नगर थाना के खजुरबानी में जहरीली शराब कांड में कुल 19 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 06 लोग अंधे हो गए थे. इस शराब कांड के बाद नगर थाना पुलिस ने खजुरबानी गांव के मुख्य अभियुक्त नगीना पासी , रुपेश शुक्ला सहित कुल 14 लोगों को अभियुक्त बनाया था. 


Suggested News