बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार का एलान, गरीबों को अगले 3 महीने तक 5 किलो फ्री राशन

सरकार का एलान, गरीबों को अगले 3 महीने तक 5 किलो फ्री राशन

Desk: संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस देश में अपना व्यापक असर दिखा रहा है. अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,363 पहुंच गई है. जबकि 339 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना से जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को अपने संबोधन में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया.

गृह मंत्रालय ने कहा कि गरीबों को तीन महीने तक 5 किलो फ्री राशन दिया जाएगा. राशन की आपूर्ति पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है. मजदूरों की दिक्कतें दूर करने के लिए शिकायत केंद्र है. स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और ICMR की नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ICMR ने कहा कि कल हमने बताया कि हमारे पास किट हैं जो 6 सप्ताह तक चल सकती हैं.

हमें आरटी-पीसीआर किट के लिए एक और किस्त मिली है जो संख्या में पर्याप्त है. इसके अतिरिक्त, हम RT-PCR  के लिए लगभग 33 लाख किट के करीब ऑर्डर कर रहे हैं और 37 लाख रैपिड किट के किसी भी समय आने की उम्मीद है. वहीं टेस्टिंग को लेकर ICMR ने कहा कि अब तक 2 लाख 31 हजार 902 टेस्ट किए हैं. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 179 मरीज इलाज के ठीक हुए हैं. 24 घंटे में 1211 केस सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है.


Suggested News