बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP के दबाव में झुकी सरकार! फंसने पर मंत्री बोले- तब आप भी तो इधर ही थे, गृह विभाग के प्रश्न को करना पड़ा स्थगित

BJP के दबाव में झुकी सरकार! फंसने पर मंत्री बोले- तब आप भी तो इधर ही थे, गृह विभाग के प्रश्न को करना पड़ा स्थगित

पटना. बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान गृह विभाग के सवाल पर नीतीश सरकार बुरी तरह से फंस गई। भाजपा विधायकों ने ऐसा घेरा कि मंत्री संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। अंत में गृह विभाग के सवाल को स्थगित करना पड़ा।

दरअसल बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने सवाल उठाया था कि चरित्र प्रमाण पत्र के 50% मामले लंबित रह जा रहे हैं। समय से चरित्र प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जा रहा है। ऐसे में नौजवानों को भारी परेशानी हो रही है। जबकि सरकार के स्तर पर 7 दिन चरित्र प्रमाण पत्र के आवेदन के निपटारे का प्रावधान है। ऐसे में क्या सरकार चरित्र प्रमाण पत्र को समय से निबटारे और विलंब करने वाले दोषी कर्मचारियों को चिन्हित करने की कार्रवाई करेगी? अगर नहीं तो क्यों...

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही गृह विभाग के मंत्री हैं। इस विभाग का जवाब प्रभारी मंत्री विजेंद्र यादव दे रहे थे। संजय सरावगी के पूरक सवाल पर मंत्री फंसते दिखे। स्पीकर आगे बढ़ना चाहते थे। इसके बाद BJP विधायक नंदकिशोर यादव खड़े हुए और कहा कि प्रश्नकर्ता ने सही सवाल किया है। सरकार को उत्तर देना होगा। अंत मे गृह विभाग के सवाल को स्थगित करना पड़ा। स्पीकर ने कहा कि अगली तारीख को इस सवाल का जवाब दे दीजिए।


Suggested News