त्योहारों में बिहार के सरकारी कर्मचारियों को नहीं करना पड़ेगा तंगी का सामना, राज्य सरकार ने की यह है बड़ी तैयारी

त्योहारों में बिहार के सरकारी कर्मचारियों को नहीं करना पड़ेगा तंगी का सामना, राज्य सरकार ने की यह है बड़ी तैयारी

PATNA : आनेवाले त्योहारों को देखते हुए बिहार सरकार अपने चार लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा देने जा रही है। नीतीश सरकार अपने सभी कर्मियों का वेतन इसी माह जारी करने जा रही है। बताया जा रहा है कि 26 से ही सभी कर्मियों को वेतन जारी कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर वित्त विभाग ने यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि अब तक माह के अंतिम कार्य दिवस पर वेतन का भुगतान होता था।

इस बाबत बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ( Vijay Kumar Chaudhary ) ने बताया कि पर्व-त्योहार को देखते हुए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि समय से पहले वेतन मिलने से राज्यकर्मी भक्ति और उल्लास के साथ पर्व और त्योहार मना सकेंगे। वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम, कोषागार पदाधिकारी, सभी विभाग के सचिव, विघानसभा, विधानपरिषद और राज्यपाल के प्रधान सचिव के पत्र को लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि आने वाले दिनों में कई पर्व और त्योहार हैं। ऐसे में सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों को सितंबर महीने का वेतन भुगतान 26 सितंबर से शुरू कर दिया जाए।

पिछले दो वर्षों से कोरोना के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा था। राज्य के लोग त्योहार सही तरीके से नहीं मना पाए। इस साल सब ठीक है। सरकार लोगों को त्योहार मनाने में कोई आर्थिक परेशानी न हो, इसके लिए समय से पहले वेतन देने का फैसला लिया है।


Find Us on Facebook

Trending News