बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज से ही मिलने लगेगा सरकारी कर्मियों को अप्रैल का वेतन, इस कारण राज्य सरकार ने लिया यह फैसला

आज से ही मिलने लगेगा सरकारी कर्मियों को अप्रैल का वेतन, इस कारण राज्य सरकार ने लिया यह फैसला

PATNA : बिहार सरकार के कर्मियों का वेतन इस महीने की 18 तारीख को आ जाएगा. साथ ही सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान 1 घंटे पहले ड्यूटी समाप्त कर दी जायेगी. राज्य सरकार की यह पहल कर्मियों के लिए ईद सौगात की सौगात मानी जा रही है.

 इसके तहत राज्य सरकार के कर्मियों के बैंक खाते में अप्रैल महीने का वेतन मंगलवार से ही आना शुरू हो जाएगा. दरअसल ईद को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार ने सरकारी कर्मियों को वेतन का भुगतान जल्दी करने का फैसला लिया है। इसको लेकर वित्त विभाग की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है।

वित्त सचिव लोकेश कुमार सिंह ने राज्यपाल के प्रधान सचिव, विधानसभा और विधान परिषद के सचिव,पटना हाइकोर्ट के महानिबंधक, सभी विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, सभी विभागाध्यक्ष, प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम, कोषागार पदाधिकारियों को सोमवार को यह निर्देश जारी किया था। 

इसके तहत सरकार ने ईद को देखते हुए सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अप्रैल माह के वेतन का भुगतान 18 अप्रैल को करने का निर्णय लिया है। वहीँ, सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान 1 घंटे पहले ड्यूटी समाप्त कर दी जायेगी. ऐसी व्यवस्था पहली बार वर्ष 2022 में शुरू की गई थी और फिर इसे स्थाई कर दिया गया

Suggested News