बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकार को नापसंद है आलोचना ! सीएम पर सवाल और डीएम को रंगबाज बताने वाली प्रसिद्ध भोजपुरी गायिका को पुलिस ने भेजा नोटिस

सरकार को नापसंद है आलोचना ! सीएम पर सवाल और डीएम को रंगबाज बताने वाली प्रसिद्ध भोजपुरी गायिका को पुलिस ने भेजा नोटिस

DESK. भोजपुरी गायिका ने मुख्यमंत्री के शासन पर सवाल उठाया और डीएम को रंगबाज बताकर संबोधित किया तो पुलिस ने नोटिस भेज दिया. गायिका के नापसंद बोल का यह मामला योगी सरकार में देखने को मिला है. प्रसिद्ध भोजपुरी गायिका ने अपने गाने में अधिकारियों और लोकतंत्र पर सवाल उठाते हुए बुलडोजर कार्रवाई को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया था. यह सब हुआ है भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के साथ, जिसने 'यूपी में का बा' सीजन 2 में बाबा यानी योगी आदित्यनाथ के डीएम को रंगबाज करार दिया. 

कानपुर पुलिस ने नोटिस जारी कहा है कि नेहा सिंह राठौर के गीत ने समाज में वैमनस्य और तनाव फैलाने का काम किया है.नेहा को भेजी गई नोटिस में उनसे सात सवाल किए गए हैं. इन सवालों का जवाब देने के लिए उन्हें तीन दिन का समय दिया गया है. नेहा ने कानपुर में मां-बेटी की जलने से हुई मौत पर एक बार फिर नेहा ने अपने गीत के जरिए भाजपा सरकार पर निशाना साधा था.  सत्ता से सवाल करने वाली गायिका नेहा सिंह राठौर का यह गीत उत्तर प्रदेश सरकार को पसंद नहीं आया और अब उन्हें नोटिस भेज दिया गया है.

मंगलवार रात को अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने नेहा के दिल्ली स्थित घर पर 160 सीआरपीसी की नोटिस दी गई है. वहीं नेहा द्वारा संतोषजनक जवाब न मिलने की स्थिति में उन पर आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं में केस दर्ज किया जाएगा. नोटिस मिलने के बाद नेहा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही पुलिस ने उनके गाने के वीडियो के कुछ अंश को लेकर भी जानकारी मांगी है. इस मामले में नोटिस जारी होने पर नेहा के फैन को बड़ा झटका लगा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली. 

नोटिस पर अकबरपुर देहात के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला की मुहर लगी है. नोटिस में उनसे पूछा गया है कि यह गीत नेहा ने खुद लिखा है. यदि वह इसका जवाब देती हैं तो उन्हें यह भी बताना होगा कि इसके अर्थ से समाज में पड़ने वाले प्रभाव के बारे में वह जानती हैं या नहीं. यह कोई पहला मामला नहीं है जब नेहा सिंह के बोल भाजपा सरकार को नागवार गुजरा हो. इसके पहले भी नेहा ने पिछले साथ यूपी में का बा के नाम से गाना गया था. इस पर भी भाजपा के नेताओं ने जमकर आपति जताई थी. अब एक बार फिर से वही देखने को मिला है. 

नेहा सिंह से उत्तर प्रदेश ने जो सात सवाल किए हैं उसमें पूछा गया है -

1-  क्या वीडियो में आप स्वयं हैं अथवा नहीं. 

2- यदि वीडियो में आप स्वयं हैं तो स्पष्ट करें कि क्या यह वीडियो आपके द्वारा यूट्यूब चैनल Neha Singh Rathore 'यूपी में का बा Season 2' शीर्षक से तथा ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger पर अपनी स्वयं की ईमेल आईडी से अपलोड किया गया था अथवा नहीं. 

3- क्या Neha Singh Rathore Channel और ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger आपके हैं अथवा नहीं. यदि हैं, तो क्या आपके द्वारा इनका उपयोग किया जाता है या नहीं. 

4- वीडियो में प्रयुक्त किए गए गीत के शब्द क्या आपके द्वारा स्वयं लिखे गए हैं अथवा नहीं. 

5- यदि उक्त गीत आपके द्वारा स्वयं लिखा गया है तथा आप इसे प्रमाणित करती हैं अथवा नहीं.

6- यदि उक्त गीत किसी अन्य के द्वारा लिखा गया है तो क्या आपके द्वारा लेखक से उसकी पुष्टि सत्यापित करवाया गया अथवा नहीं. 

7- उक्त गीत से उत्पन्न भावार्थ से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव से आप भिज्ञ हैं अथवा नहीं.

डर गई बीजेपी:  नेहा को नोटिस भेजे जाने के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने नोटिस की आलोचना की. वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विट कर लिखा - अपने लोकगीतों के जरिए सत्ता से बेबाक सवाल पूछने वाली लोकप्रिय गायिका नेहा सिंह राठौर ने जब गाया कि "यूपी में का बा?" तो बीजेपी सरकार ने उनके घर पुलिस के हाथों नोटिस भिजवा दिया...। एक लोकगायिका की आवाज से इतना डर गई बीजेपी? शर्मनाक। बेहद शर्मनाक है ये।




Suggested News