बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण हिंसा के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई...जिले में 8 फरवरी तक सारे सोशल साइट्स को किया गया बंद

सारण हिंसा के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई...जिले में 8 फरवरी तक सारे सोशल साइट्स को किया गया बंद

PATNA: सारण हिंसा के बाद सरकार हरकत में आई है. राज्य सरकार ने सारण जिला में सोशल मीडिया को बंद करने का आदेश जारी किया है. सारण जिले में 6 तारीख से लेकर 8 तारीख की रात 11:00 बजे तक फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप समेत अन्य सोशल साइट्स को बंद कर दिया गया है. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी किया है.

सोशल साइट्स को किया गया बंद

सरकार के आदेश में कहा गया है कि सारण जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की तरफ से इनपुट्स मिले हैं. जिसमें कहा गया है कि सोशल साइट्स पर एंटी सोशल एलिमेंट्स सक्रिय हैं. सोशल मी़डिया पर दुष्प्रचार व अफवाह फैलाई जा रही है. इससे सामाजिक  सद्भावना बिगड़ने का खतरा है .गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद के आदेश से फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप, गूगल, स्काइप समेत कुल 13 सोशल साइट्स को बंद किया गया है. आदेश के उल्लंघन पर सरकार कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। 

बता दें, सारण के मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में हिंसक घटना हुई है. तीन युवकों की पिटाई की गई, जिसमें एक की मौत हो गई है. इसके बाद उग्र ग्रामीणों ने रविवार को जमकर हंगामा और आगजनी की. घटना के बाद इलाके में काफी तनाव व्याप्त है. इधर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के अफवाहें फैलाई जा रही थी. लिहाजा सरकार ने सोशल साईट्स को बंद कर दिया है.  


Suggested News