बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में तालाब में तब्दील हुआ सरकारी स्कूल, दुर्गंध से पढ़ाई हो रही बाधित, प्रशासन की नहीं टूट नहीं नींद

मुंगेर में तालाब में तब्दील हुआ सरकारी स्कूल, दुर्गंध से पढ़ाई हो रही बाधित, प्रशासन की नहीं टूट नहीं नींद

मुंगेर- जिला का एक स्कूल बारिश से तालाब में तब्दिल हो गया है. असरगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित सीतादेवी जगमोहन साह बालिका इंटर  विद्यालय परिसर में जल जमाव के कारण छात्राओं को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जल जमाव के कारण विद्यालय परिसर के चारों ओर तालाब का दृश्य दिख रहा है। छात्राएं गंदे पानी में घुसकर विद्यालय के क्लासरूम जाती हैं ।

 छात्राओं ने बताया कि बारिश एवं नाली की पानी में  पैर डूबा कर प्रतिदिन जाना पड़ता है । इस दौरान सांप बिच्छु, कीड़े मकोड़े के काटने का भय लगा रहता है। साथ ही  क्लास रूम में पढ़ाई के दौरान गंदे पानी के दुर्गंध से पढ़ाई बाधित हो रही है। जबकि विद्यालय प्रबंधन के द्वारा उपस्थिति के लिए लगातार दबाव बनाया जाता है एवं नाम काटने की धमकी दी जाती है ।

 स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने बताया कि स्कूल की हर साल बारिश होने से स्कूल तालाब बन जाता है, छात्राओं को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है । कई सालो से पनप रही इस गंदगी से बच्चों के बीमार होने का खतरा भी लगातार बना रहता है. जहरीले कीड़ेमकोड़े भी घूमते रहते हैं। 

प्रखंड एवं जिला स्तरीय  पदाधिकारी को लगातार जल जमाव की समस्या को लेकर आवेदन दे रहे हैं  लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया  है।  यहां तक की बरसात के बाद भी विद्यालय के खेल मैदान में  जल जमाव रहता है। इसके कारण बच्चों को  खेलकूद से वंचित होना पड़ता है। 

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान



Suggested News