बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ पूजा पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला... 19 नवंबर को शराब की बिक्री पर लगाई रोक, प्रथम अर्घ्य को रहेगा ड्राय डे

छठ पूजा पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला... 19 नवंबर को शराब की बिक्री पर लगाई रोक, प्रथम अर्घ्य को रहेगा ड्राय डे

दिल्ली/ पटना. भगवान सूर्य की उपासना के पर्व छठ की शुरुआत शुक्रवार को नहाय खाय से हो गई. वहीं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए 19 नवंबर को शराब की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है. दरअसल, यह फैसला दिल्ली में लिया गया है. एक्साइज आयुक्त कृष्ण मोहन उप्पू की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सभी श्रेणी की शराब दुकाने 19 नवंबर को पूरे दिन बंद रहेंगी. 

दिल्ली में बड़ी संख्या में बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित उन जगहों के लोग रहते हैं जो छठ पूजा मनाते हैं. छठ से जुडी हुई पवित्रता और शुद्धि को ध्यान में रखकर अब 19 नवंबर को  प्रथम अर्घ्य को ड्राय डे रखने का आदेश जारी हुआ है. वहीं छठ पूजा में आम श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर दिल्ली में कई जगहों पर अर्घ्य देने की व्यवस्था की गई है. 

हालांकि दिल्ली में इस वर्ष भी यमुना नदी में प्रदूषण का स्तर बेहद गंभीर बना हुआ है. ऐसे में छठ पर अर्घ्य देने की कई अन्य जल निकायों में व्यवस्था की गई है. साथ ही शराब पीकर कोई उपद्रव ना करे इसलिए अब 19 नवंबर को  प्रथम अर्घ्य को ड्राय डे रहेगा. 


Suggested News