बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने किया मंदार पर्वत पर काशी विश्वनाथ मंदिर का शिलान्यास, देश के लिए बताया गौरव की बात

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने किया मंदार पर्वत पर काशी विश्वनाथ मंदिर का शिलान्यास, देश के लिए बताया गौरव की बात

बांका. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने बांका के ऐतिहासिक मंदार पर्वत पहुंचे जहाँ उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर का शिलान्यास किया। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, विधायक रामनारायण मंडल समेत कई गणमान्य मौजूद रहे। राज्यपाल के पहुंचने पर जिला पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया। इसके बाद राज्यपाल ने मंदार पर्वत पर कशी विश्वनाथ मंदिर के लिए भूमिपुजन किया। 

मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि मंदार पर्वत पर आने पर आनंद की अनुभूति हुई है। ये बिहार नहीं देश के लिए गौरव की बात है। सरकार द्वारा पर्यटन के क्षेत्र मे काफी काम किया जा रहा है। इस इलाके में भी पर्यटन को बढावा देने के लिए विकास कार्य किया जा रहा है।

इस दौरान डीएम अंशुल कुमार और एसपी डॉ सत्यप्रकाश मुस्तैद थे इसके बाद राज्यपाल ने मंदार स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार हेतु भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया गया। मौके पर डॉल्फिन गरुड़ समेत अन्य पशु पक्षियों लगाए प्रदर्शनी का जायजा लिया जहां संदेश दिया गया कि "हम बचेंगे पर्यावरण को भी बचाएंगे"। शुक्रवार की सुबह 10 बजे 15 मिनट पर राज्यपाल हेलीकॉप्टर बांका के बौसी स्थित अद्वैत मिशन के मैदान पर हेलीकॉप्टर उतारा गया जिसको लेकर आसपास के काफी संख्या में पुलिस बल की तैनात किए गए थे । इसके बाद राज्यपाल मंदार स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार हेतु भूमि पूजन एवं शिलान्यास व मंदार का दर्शन का आनंद लिया । इसके बाद अद्वैत मिशन संस्थान परिसर में एक समारोह को लेकर राजपाल के द्वारा संबोधित किया गया। 

आपको बता दें कि इस दौरान राज्यपाल के साथ मुख्य रूप से केंद्रीय खाद्य और सार्वजनिक वितरण, उपभोक्ता मामले एवं वन, पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, बिहार के जल संसाधन मंत्री जयंत राज, बांका की पूर्व सांसद पुतुल देवी, पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल के अलावा श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम के संस्थापक संरक्षक जगतगुरु पद्मविभूषण स्वामी रामभद्राचार्य, सह संस्थापक संरक्षक स्वामी अनंताचार्य, शिव शक्ति योगपीठ के पीठाधीश्वर स्वामी आगमानंद सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।


Suggested News