बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल ने बाल्मीकि टाईगर रिजर्व में लिया हाथी से आशीर्वाद तो भाजपा ने लगाया नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप

राज्यपाल ने बाल्मीकि टाईगर रिजर्व में लिया हाथी से आशीर्वाद तो भाजपा ने लगाया नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप

पटना. बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सोमवार को पश्चिम चंपारण के बाल्मीकिनगर दौरे के दूसरे दिन बाल्मीकि टाईगर रिजर्व का परिभ्रमण किया. इस दौरान राज्यपाल ने बाल्मीकि टाईगर रिजर्व में मौजूद हाथियों को केला खिलाया. राज्यपाल के राज्यपाल के इस दौरे के दौरान काफी रोचक वाकया भी देखने को मिला. दरअसल, हाथी को देखने और उसे केला खिलाने कर दौरान राज्यपाल के सिर पर हाथी ने अपनी सूंढ रखकर उन्हें आशीष दिया. वही राज्यपाल भी इस दौरान रोमांचित दिखे. 

बाद में उन्होंने टाइगर रिजर्व की गाड़ी बैठकर जंगल सफारी का भी आनंद लिया. दरअसल, दो दिवसीय दौरे पर बाल्मीकि टाईगर रिजर्व पहुंचे राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर यहां कई बैठक कर रहे हैं. वन विभाग के सभागार में  राज्यपाल की अध्यक्षता में  पंचायत राज जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक में सम्पन्न हुई. इस बैठक में बगहा-01, बगहा-02 तथा रामनगर प्रखंडों के जिला परिषद सदस्य, प्रखंड प्रमुख, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य ने पंचायतों में क्रियान्वित योजनाओं/कार्यक्रमों के बारे में बताया तथा कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याओं से भी महामहिम राज्यपाल को अवगत कराया. 

वहीं राज्यपाल के बाल्मीकि टाईगर रिजर्व पहुंचने पर वनकर्मी भी काफी उत्साहित दिखे. हाल के दिनों में राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ऐसे पहले राज्यपाल हैं जिन्होंने यहां का दौरा किया. उनके आगमन को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की गई. 

हालांकि राज्यपाल का चंपारण दौरा राजनीतिक विवादों में भी घिरा है. उनके सड़क मार्ग से यहां आने पर भाजपा ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोला है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ संजय जायसवाल ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल अनुसूचित जाति के हैं. इसी कारण नीतीश सरकार ने उन्हें हेलिकॉप्टर मुहैया नहीं कराई. इससे संजय जायसवाल ने खुद को एक नागरिक होने के नाते शर्मिंदगी महसूस करने की बात कही. हालांकि राज्यपाल को हेलीकॉप्टर नहीं मुहैया कराने के भाजपा के आरोपों पर राज भवन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है. 


Suggested News