बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैर सपाटे के लिए पोती ने दादा के पास रखे 90 लाख रुपए चुराए, पाप से बचने के लिए मंदिर को दान किए एक लाख

सैर सपाटे के लिए पोती ने दादा के पास रखे 90 लाख रुपए चुराए, पाप से बचने के लिए मंदिर को दान किए एक लाख

DESK : राजस्थान में एक पोती ने अपने दादा के 90 लाख रुपए चुरा लिए और घूमने के लिए मनाली निकल गई। यही नहीं पैसे चुराने का पाप उसे न लगे, इसलिए मंदिर में एक लाख रुपए दान कर दिया। अब मामले में जब सच्चाई सामने आई तो पूरा परिवार हैरान रह गया। फिलहाल,  चोरी करनेवाली पोती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही चुराए हुए पैसे में 82 लाख रुपए भी जब्त कर लिया है।

पूरा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के हरनी गांव से जुड़ा है।  जहां रहनेवाले बकसू जाट ने कुछ समय पहले अपनी जमीन बेची थी, जिसमें उन्हें 90 लाख रुपए मिले थे। यह पैसे उन्होंने अपने घर में ही रखे थे। इस बात की जानकारी पड़ोस में रहनेवाली पूजा चौधरी को भी थी। उसने इस पैसे को चुराने की बड़ी योजना बना ली।

उसने रात को दादी की कमर में बंधा चाबियों का गुच्छा निकाला और जमीन बेच कर मिले पैसों को निकाल लिया। किसी को शक न हो, इसके लिए उसने रुपए अपने चचेरे भाइयों के साथ मिलकर छुपा दिए। डिप्टी अशोक जोशी ने बताया कि जब पुलिस टीम ने चोरी की घटना को लेकर जांच शुरू की तो कॉल डिटेल और गहन पूछताछ के आधार पर बड़ी बात सामने आई।

पुलिस की गहन जांच से पता चला कि 90 लाख रुपये की चोरी की इस वारदात में रिश्ते की पोती पूजा चौधरी के साथ भीलवाड़ा के सुरेश जाट और नारायण जाट सम्मिलित पाए गए। इन्होंने चोरी के रुपए हंस राज जाट के घर छुपाए थे। पुलिस की सख़्त पूछताछ में 90 लाख रुपये चोरी करने की बात कबूली।

मनाली गए, कार खरीदी, मंदिर में दिए एक लाख

पुलिस की सख़्त पूछताछ में 90 लाख रुपये चोरी करने की बात कबूली। वारदात को अंजाम देने के बाद चोरी के रुपयों से इन्होंने पहले खाटू श्याम मंदिर में एक लाख रुपए भेंट चढ़ाये। उसके बाद डेढ़ लाख रुपए में कार खरीदी और कुल्लू मनाली का सैर सपाटा भी कर आए। अब पुलिस ने पोती सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरी के 82 लाख रुपये और कार बरामद की है। 


Suggested News