बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के मसौढ़ी में जमीन खरीद बिक्री डेवलर्स कंपनी के गार्ड की हत्‍या, खेत में मिला शव

पटना के मसौढ़ी में जमीन खरीद बिक्री डेवलर्स कंपनी के गार्ड की हत्‍या, खेत में मिला शव

MASAURHI : मसौढी थाना के तरपुरा स्थित जमीन खरीद बिक्री की एक कंपनी के 34 वर्षीय एक गार्ड की बीते गुरूवार की रात अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी और शव को कंपनी के कार्यालय से करीब सौ गज पश्चिम चना की एक खेत में फेंक दिया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची। फिलहाल शव वहीं पडा था और श्‍वान दस्ते को आने की प्रतीक्ष पुलिस कर रही थी। इधर पुलिस ने बताया कि मृतक की हत्‍या धारदार हथियार से की गई है अथवा गोली मारकर इसका पता श्‍वान दस्ते के आने के बाद ही चल सकेगा। फिलहाल घटना के कारण का पता नहीं चल सका था।

मिली जानकारी के मुताबिक करीब डेढ दो साल पूर्व दर्जनभर लोगों ने जमीन की खरीद फरोख्‍त के लिए आर्यभट्ट सिटी कलिंग पाटलीपुत्रा डेवलपर्स नाम से कंपनी तरपुरा के पास बनाई है। कंपनी में स्‍थानीय लोगों के अलावे बाहरी लोग भी शामिल हैं। कंपनी ने दस-पंद्रह बीघा जमीन खरीद रखी है और प्‍लोटिंग कर उसे बेच रही है। वहां उसका एक कार्यालय है और उसी कार्यालय के एक कमरे में कंपनी का 34 वर्षीय गार्ड सह बक्‍सर जिला के कृष्‍णधर्म थाना के अरियावां ग्रामवासी रमेश कुमार सिंह चौबीस घंटे रहता था। 

इधर बीते गुरूवार की रात भी वह अपने कमरे में सोया हुआ था। इसी दौरान अज्ञात बदमाश उसे उसके कमरे से लेकर पास स्थित चना के एक खेत में ले गए और वहां उसकी हत्‍या कर दी। उसके गले पर निशान थे। उसकी हत्‍या कैसे की गई फिलहाल पुलिस नहीं बता पा रही थी।

 इस बाबत थानाध्‍यक्ष विजय कुमार यादवेंदु ने बताया कि पटना से श्‍वान दसते को बुलाया गया हे ओर उसके आने के बाद ही स्‍पष्‍ट हो सकेगा कि उसकी हत्‍या धारदार हथियार से की गई है अथवा गोली मारकर।बताया जाता है कि कंपनी के कुछ सदस्‍य शुक्रवार को जमीन देखने वहां पहुंचे। उन्‍होंने गार्ड रमेश कुंमार सिंह को उसके कमरे में नहीं पाया।उसका बिस्‍तर और ओढना अस्‍त व्‍यस्‍त था। 

उसके बाद उन्‍होंने जब उसके मोबाइल पर फोन लगाया तो मोबाइल का एक सिम स्‍वीच ऑफ और दूसरा नॉट रिचेबुल बता रहा था। इससे उन्‍हें आशंका हुई। काफी खोजबीन करने के बाद गार्ड का शव कंपनी कार्यालय के पीछे चने के खेत में मिला। बाद में उन्‍होंने थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। 

इधर जानकारों की मानें तो जिस खेत में शव पाया गया है उसके पीछे की खेत को लेकर कंपनी का किसी से विवाद चल रहा था। आशंका जताई जाती है कि य‍ह विवाद ही घटना का कारण है।

चर्चा तो यह भी है कि रमेश की हत्‍या खेत में इसलिए की गई है ताकि भयवश कोई वहां की जमीन नहीं खरीद सके। हालांकि पुलिसिया जांच के बाद ही कारण का स्‍पष्‍ट पता चल सकेगा।

REPORT : SUJIT

Suggested News